नई दिल्ली. भारतीय वायु सेना ने आज यानी 17 सितंबर 2019 को आईएएफ एएफसीएटी (IAF AFCAT) एग्जाम रिजल्ट 2019 घोषित कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी वह अब अपना रिजल्ट भारतीय वायु सेना की ऑफिशियल साइट afcat.cdac.in पर जाकर देख सकते हैं. आईएएफ एएफसीएटी (IAF AFCAT) की लिखित परीक्षा 24 अगस्त और 25 अगस्त 2019 को देश भर के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की गई थी. अब जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा पास कर ली है, उन्हें शारीरिक परीक्षण के साथ-साथ मेडिकल टेस्ट भी देना होगा. फिर इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को फ्लाइंग और ग्राउंड ड्यूटी शाखाओं में ग्रुप ए- अधिकारी के रूप में भर्ती किया जाएगा.

एएफएसबी (AFSB) टेस्टिंग का चयन 17 सितंबर से 22 सितंबर 2019 को रात 11.30 बजे तक किया जा सकता है. इस तारीख के बाद उन उम्मीदवारों को बेतरतीब ढंग से स्थल आवंटित किया जाएगा जो अपनी तिथि और स्थान का चयन करने में विफल रहते हैं. एएफएसबी (AFSB) परीक्षण 21 अक्टूबर 2019 से शुरू होगा. यह भर्ती अभियान फ्लाइंग ब्रांच और स्थायी आयोग (पीसी) और शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-) में लघु सेवा आयोग (एसएससी) के अनुदान के लिए जुलाई 2020 से शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों के लिए पुरुषों और महिलाओं के उम्मीदवारों के रिक्त पदों के लिए है.

भारतीय वायुसेना आईएएफ एएफसीएटी एग्जाम रिजल्ट 2019 ऐसे करें चेक

उम्मीदवार सबसे पहले भारतीय वायुसेना की आधिकारिक साइट afcat.cdac.in पर जाएं.
अब होमपेज पर दिखाई दे रहे आईएएफ एएफसीएटी (IAF AFCAT) रिजल्ट 2019 के लॉगिन लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करके क्लिक करें और अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर होगा.
इस रिजल्ट की जाँच करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें.

IBPS PO Admit Card 2019: आईबीपीएस पीओ प्री-एग्जाम ट्रेनिंग एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड www.ibps.in

North Central Railway Recruitment 2019: नार्थ सेंट्रल रेलवे PRT, TGT और PGT पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी @ ncr.indianrailways.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर