नई दिल्ली. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग, एचएसएससी ने महिला कॉन्स्टेबल (जीडी), सब इंस्पेक्टर (महिला) और सब इंस्पेक्टर (पुरुष) के लिए आयोजित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. ये परिणाम एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जारी किए गए हैं. एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक ये परिणाम उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा, फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और स्क्रूटनी ऑफ डॉक्यूमेंट के आधार पर है.

एचएसएससी ने महिला कॉन्स्टेबल (जीडी) Advt. No.3/2018, कैटेगरी नंबर 02, सब इंस्पेक्टर (महिला )Advt. No.3/2018,कैटेगरी नंबर 05 और सब इंस्पेक्टर (पुरूष) Advt. No.3/2018, कैटेगरी नंबर 04 के परिणाम घोषित किए हैं. परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर रोल नंबर के अनुसार और कैटेगरी के अनुसार दिए गए हैं. साथ ही चुने गए आखिरी उम्मीदवार के अंक लिस्ट के अंत में ब्रेकेट में दिए गए हैं.

कैसे करें चेक

-उम्मीदवारों को अपना परिणाम जांचने के लिए आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाना होगा.
-वेबसाइट पर रिजल्ट सेक्शन के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
-रोल नंबर के अनुसार या कैटेगरी के अनुसार अपना परिणाम देखें.
-पीडीएफ में उत्तीर्ण हुए सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर हैं इनमें अपना रोल नंबर ढूंढें.

बता दें कि ये अंतिम परिणाम हैं. इनमें उत्तीर्ण हुए उम्मीदवारों का चयन किया गया है. इन परिणामों के लिए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में दिए गए अंक, फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट में दिए गए अंक, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट में दिए गए अंक और स्क्रूटनी ऑफ डॉक्यूमेंट में दस्तावेजों के सत्यापन के बाद दिए गए अंक जोड़े गए हैं. उम्मीदवारों को आगे की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ही समय-समय पर देखते रहना होगा.

HSSC Group D Recruitment 2019: एचएसएससी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, 249 पदों पर निकली वैकंसी

UPSC ESE Prelims Result 2019: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन यूपीएससी ईएसई प्री 2019 रिजल्ट घोषित @ upsc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App