नई दिल्ली. HSSC Recruitment 2019: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) ने 755 ऑपरेटर, सुपरवाइजर सहित अन्य पदों पर भर्तियों को लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 26 अगस्त से कर सकते हैं. हरियाणा एचएसएससी के विभिन्न पदों पर आवेदन से संबंधित पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है. हरियाणा एचएसएससी के विभिन्न पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 10 सितंबर 2019 है. हरियाणा एचएसससी के विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आवेदन करते समय आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.hssc.gov.in पर दी गई महत्वपूर्ण जानकारी पढ़ लें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

हरियाणा एचएसएससी के विभिन्न पदों पर आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां: HSSC Recruitment Important Date

  • हरियाणा एचएसएससी के विभिन्न पदों पर आवेदन 26 अगस्त से भरे जाएंगे.
  • हरियाणा एचएसएससी के विभिन्न पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 10 सिंतबर 2019 है.
  • हरियाणा एचएसएससी की तरफ से इस भर्ती के जरिए कुल 755 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

हरियाणा एचएसएससी के विभिन्न पदों पर भर्तियों से संबंधित डिटेल्स अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. हरियाणा एचएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

हरियाणा एचएसएससी के विभिन्न पदों पर आवेदन की आर्हता : HSSC Recruitment Educational Qualification

असिस्टेंट मैनेजर (Assistant Manager): हरियाणा एचएसएससी असिस्टेंट मैनेजर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास ग्रेजुएशन के साथ एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास 2 वर्ष का वकालत में अनुभव भी होना चाहिए.

असिस्टेंट अकाउंटेंट (Assistant Accountant): हरियामा एचएससी के असिस्टेंट अकाउंटेंट पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियो के पास बीकॉम की डिग्री किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से होने के साथ ही 5 वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए.

ट्यूबवेल ऑपरेटर (Tubewell Operator): हरियाणा एचएसएससी ट्यूबवेल ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 10वीं होने के साथ ही आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मैनेजर इलेक्ट्रीकल :Assistant Manager (Electrical): हरियाणा एचएसएससी असिस्टेंट मैनेजर इलेक्ट्रीकल पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होने के साथ-साथ 3 वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए. हरियाणा एचएससी के अन्य पदों पर आवेदन की आर्हता संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

RRB JE CBT-1 Result 2019: आरआरबी जेई सीबीटी-1 रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे करें चेक www.rrbcdg.gov.in

DRDO RAC Recruitment 2019: डीआरडीओ में साइंटिस्ट बी ग्रेड के 290 पदों पर निकली भर्तियां, आज से करें आवेदन www.drdo.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App