हरियाणा. HSSC Recruitment 2019: सरकारी की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन में जॉब पाने का सुनहरा मौका सामने आया है. दरअसल हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने ऑपरेटर, सुपरवाइजर समेत दूसरे पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाकर विभिन्न पदों पर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी हुई है.

बता दें HSSC Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया 26 अगस्त 2019 से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 सिंतबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 755 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. एचएसएससी भर्ती 2019 के अंतरग्त असिस्टेंट मैनेजर के 8 पदों, असिस्टेंट अकाउंटेंट के 7 पदों, असिस्टेंट प्रोग्रामर के 1 पद, ट्यूबवेल ऑपरेटर के 20 पदों, पाइप फिटर के 1 पद, लीगल असिस्टेंट के 9 पदों, असिस्टेंट मैनेजर(इलेक्ट्रिकल) के 6 पदों, असिस्टेंट मैनेजर(यूटिलिटी) के 3 पदों, असिस्टेंट मैनेजर(आईए) के 36 पदों, ट्रेसर के 2 पदों, असिस्टेंट के 28 पदों, सीनियर अकाउंटेंट क्लर्क के 23 पदों, ड्रॉफ्ट्समैन प्लानिंग के 1 पद, अकाउंट क्लर्क के 22 पदों, सब डिविजनल क्लर्क के 49 पदों, चार्चमैन मैकेनिकल के 38 पदों, ब्लैकस्मिथ के के 2 पदों, सुपरवाइजर के 18 पदों, वेल्डर के 5 पदों, टर्नर के 7 पदों, मैसन के 19 पदों, अर्टिफिसर के 10 पदों, फिटर के 11 पदों, अर्थ वर्क मिस्त्री के 6 पदों, इलेक्ट्रिशियन के 28 पदों, प्लंबर के 2 पदों, ऑपरेटर के 284 पदों, असिस्टेंट रेवेन्यू क्लर्क के 50 पदों, जिलेदार के 23 पदों, ड्रॉफ्टसमैन के 19 पदों, जूनियर ड्रॉफ्ट्समैन के 2 पदों, ट्रेसर के 1 पद और असिस्टेंट ड्रॉफ्ट्समैन के 14 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

HSSC Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • एसएसएससी भर्ती 2019 के अंतर्गत असिस्टेंट मैनेजर(एस्टेट) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी स्ट्रीम की ग्रैजुएशन डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार के पास एलएलबी की डिग्री भी होना आवश्यक है. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास बतौर वकील 2 साल कार्य करने का अनुभव होना भी जरूरी है.
  • असिस्टेंट अकाउंटेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास बी कॉम और एम कॉम की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार के पास बतौर अकाउंटेंट किसी प्राइवेट फर्म में 5 साल कार्य करने का अनुभव होना जरूरी है.
  • असिस्टेंट प्रोग्रामर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास ग्रैजुएशन की डिग्री के साथ कंप्यूटर में 1 साल का डिप्लोमा होना आवश्यक है.
  • ट्यूबवेल ऑपरेटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का दसवीं पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार के पासा आईटीआई सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है.
  • भर्ती प्रक्रिया के तहत निकाले गए अन्य पदों की योग्यता की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी हुई है. उम्मीदवार हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं.

HSSC Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन-

  • ऑपरेटर और सुपरवाइजर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे
    HSSC Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख लें.

Indian Coast Guard Recruitment 2019: इंडियन कोस्ट गार्ड में यांत्रिक पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन www.joinindiancoastguard.gov.

LIC ADO Mains Exam Analysis 2019: एलआईसी एडीओ मेंस एग्जाम में पूछे गए आसान सवाल, जानें कितनी हो सकती है कट-ऑफ www.licindia.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App