चंडीगढ़. HSSC Recruitment 2018: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने कोच और डिस्पेंसर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया फिर से खोल दी है. पात्र उम्मीदवार 8 अगस्त 2018 से पहले एचएसएससी के इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आधिकारिक अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर वर्ष 2018 के लिए प्रकाशित की गई है.

जूनियर कोच और डिस्पेंसर की भर्ती के लिए एचएसएससी ने फरवरी महीने में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये थे. अब एक बार फिर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने जुलाई 2018 के महीने में उन्हीं पदों के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है. इच्छुक उम्मीदवार एचएसएससी भर्ती 2018 के लिए अपनी योग्यता, आवेदन और चयन प्रक्रिया की जांच कर सकते हैं.

HSSC Recruitment 2018: वैकेंसियों और पात्रता का विवरण

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने वर्ष 2018 में जूनियर कोच और डिस्पेंसर को भरने के लिए कुल 130 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया था.

एचएसएससी-जूनियर कोच
बैडमिंटन (4), क्रिकेट (1), बॉक्सिंग (11), फुटबॉल (12), जिमनास्टिक (5), फेंसिंग (3), टेबल टेनिस (6), जूडो (3), कयाकिंग और कैनोइंग (1), वेट लिफ्टिंग (3), तायक्वोंडो (5), खो-खो (2), कबड्डी (11), बास्केट बॉल (10), टेनिस (5), हॉकी (6), हैंडबॉल (8), कुश्ती (7), तीरंदाजी (2), रोइंग (1) और वॉलीबॉल (11).

एचएसएससी-डिस्पेंसर (आयुर्वेदिक)
एचएसएससी भर्ती के तहत वर्ष 2018 के लिए डिस्पेंसर (आयुर्वेदिक) के पद के लिए 13 वैकेंसी हैं.

योग्यता-
जूनियर कोच के लिए किसी भी विषय में स्नातक होने के साथ राष्ट्रीय खेल संस्थान से कोचिंग में डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास एशियाई खेलों या राष्ट्रमंडल खेलों के लिए आवेदन या भागीदारी प्रमाणपत्र आवश्यक है.

डिस्पेंसर के पद के लिए आवेदक को उप-वैद्य या आयुर्वेदिक फार्मेसी में डिप्लोमा होना चाहिए. रसायन विज्ञान, जीवविज्ञान और भौतिकी के साथ 10 + 2 भी होना चाहिए.

ICAI CA Exam result 2018: 29 जुलाई को जारी हो सकता है आईसीएआई सीए परीक्षा का रिजल्ट

NGT Recruitment 2018: रजिस्ट्रार और निजी सचिव की भर्ती के लिए एनजीटी ने मांगे आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App