नई दिल्ली. HSSC Instructor Admit Card 2019: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग, HSSC ने विभिन्न इंस्ट्रक्टर पदों के लिए होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एचएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर इन एडमिट कार्ड को ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड को डाउलोड करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

आपको बता दें कि हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से विभिन्न इंस्ट्रक्टर पदों की भर्ती के लिए यह परीक्षा 3 दिसंबर से 12 दिसंबर 2019 को आयोजित की जाएगी. 3 दिसंबर को मिलराइट मैकेनिक और इंस्ट्रक्टर (थ्योरी) के लिए सुबह की शिफ्ट 10 बजे से 11.30 बजे तक आयोजित की जाएगी. वहीं अन्य पद जैसे- इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड इलैक्ट्रॉनिक्स सिस्टम मैंटेनेंस इंस्ट्रक्टर, क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर, इंटीरियर डेकोरेशन एंड डिजाइनिंग इंस्ट्रक्टर, पेंटर जनरल इंस्ट्रक्टर, फूड प्रोडक्शन इंस्ट्रक्टर और कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के लिए परीक्षा शाम की शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. शाम की शिफ्ट दोपहर 1.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगी.

How to Download HSSC Instructor Admit Card 2019: एचएसएससी इंस्ट्रक्टर एडमिट कार्ड 2019 कैसे करें डाउनलोड

  1. सबसे पहले उम्मीदवार HSSC की ऑफिशियल वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट के होमपेज के नीचे दिए गए ‘ Advertisement link 12/2019’ लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  4. उम्मीदवार अपनी डीटेल्स जैसे- रजिस्ट्रेशन नंबर/डेट ऑफ बर्थ भरें.
  5. इसके बाद एचएसएससी इंस्ट्रक्टर एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर होगा.
  6. उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट लें

ये भी पढ़ें: IBPS SO 2020 Registration Last Date: आईबीपीएस एसओ भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज 26 नवंबर, अप्लाई www.ibps.in

HSSC इंस्ट्रक्टर परीक्षा 90 अंकों की होगी. इसमें से 75% वेटेज जनरल अवेयरनेस, रीजनिंग, मैथ्स, साइंस, कंप्यूटर, इंग्लिश, हिंदी और संबंधित या संबंधित विषय जैसे विषयों पर लागू होती है. वहीं 25% वेटेज साहित्य, भूगोल, नागरिक शास्त्र, पर्यावरण, संस्कृति, इतिहास, करंट अफेयर्स आदि पर पर लागू होगा.

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन, HSSC की ओर से इस परीक्षा के जरिए इंस्ट्रक्टर के 3206 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इसमें कारपेंटर इंस्ट्रक्टर, मशीनिस्ट इंस्ट्रक्टर, कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट इंस्ट्रक्टर, फिटर इंस्ट्रक्टर, वेल्डर, स्टोरकीपर, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर आदि पद शामिल हैं. उम्मीदवार इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए एचएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

ITBP Assistant Commandant Result 2019 Declared: आईटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट रिजल्ट जारी, itbpolice.nic.in पर करें चेक 

FCI Manager Exam 2019: एफसीआई मैनेजर फेज-1 एग्जाम 28 नवंबर को, जानें एग्जाम पैटर्न और चयन प्रक्रिया www.fci.gov.in 

PSTET 2018 Registration Last Date: पंजाब टीईटी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज 25 नवंबर, अप्लाई www.pstet.net

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App