नई दिल्ली. HSSC Haryana Police Recruitment 2019: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) हरियाणा पुलिस विभाग में ग्रुप सी पदों की भर्ती करेगा. इच्छुक उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं. इसके लिए उन्हें एचएसएससी की आधिकारिक hssc.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा. इस वेबसाइट के माध्यम से उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. साथ ही अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

इस भर्ती के माध्यम से ग्रुप सी के कर्मचारियों के कुल 6400 पद भरे जाएंगे. पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जून, 2019 तक है. उम्मीवारों को सलाह दी जाती है कि वह 26 जून, 2019 से पहले आवेदन कर दें ताकि अंतिम समय में किसी प्रकार की परेशानी से बचा जा सके.

Haryana Police Group C posts Important Dates: हरियाणा पुलिस ग्रुप सी पदों की महत्वपूर्ण डेट
आवेदन करने की शुरुआत: 12 जून, 2019
आवेदन की अंतिम तिथि: 26 जून, 2019
फीस जमा करने की अंतिम तिथि: 28 जून, 2019

Haryana Police Group C postsVacancy Details: हरियाणा पुलिस ग्रुप सी पदों की वैकेंसी डिटेल
पुरुष कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी): 5000 पद
महिला कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी): 1000 पद
सब इंस्पेक्टर (पुरुष): 400 पद

हरियाणा पुलिस ग्रुप सी पदों: एलिजिबल क्राइटेरिया

Educational Qualification-शैक्षिक योग्यता

कांस्टेबल: उम्मीदवार को सभी श्रेणियों के लिए किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड/ संस्थान से 12वीं पास होना अनिवार्य है.

सब इंस्पेक्टर: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

Haryana Police Group C posts: Selection Process – हरियाणा पुलिस ग्रुप सी पदों की चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट के बाद नॉलेज टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा.परीक्षा में शामिल होने वाले सभी कैंडिडेट्स का नॉलेज टेस्ट होगा जिसके लिए 80 मार्क्स निर्धारित किए गए हैं. इसमें मल्टिपल प्रश्न पूछे जाएंगे. इस टेस्ट में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे जिनमें प्रत्येक सवाल 0.80 मार्क्स का होगा. परीक्षण 90 मिनट की अवधि की होगी.

TNTET 2019 Paper 1 Analysis: तमिलनाडु टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट में इन सवालों को देखकर उम्मीदवारों के उड़े होश

SSC CGL Exam 2017 Admit Card Released: एसएससी सीजीएल सीपीटी, डीईएसटी और डीवी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी www.ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App