चंडीगढ़. HSSC Group D Admit Card 2018: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आज समूह डी परीक्षा के दूसरे बैच के लिए प्रवेश पत्र जारी करेगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. एचएसएससी ग्रुप डी की दूसरे बैच की परीक्षा 17 और 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी.

एचएसएससी के द्वारा परीक्षा दो भागों में आयोजित की जाएगी. परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों को एक फोटो पहचान (ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता कार्ड, पासपोर्ट या आधार कार्ड) लाना होगा. एचएसएससी समूह डी परीक्षा सुबह के सत्र में सुबह 10:30 से 12 बजे तक और दोपहर के सत्र में 3 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित की जाएगी.

एचएसएससी ग्रुप डी भर्ती 2018 के तहत बेल्डर, पशु परिचर, सहायक, माली इत्यादि पदों पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से 18,218 वैकेंसियों को भरा जाएगा. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, अनुभव और सामाजिक-आर्थिक मानदंडों में उनके स्कोर का आधार पर किया जाएगा.

HSSC Group D Admit Card 2018: एचएसएससी समूह डी प्रवेश पत्र 2018 कैसे डाउनलोड करें

1- इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं.
2- होम पेज पर मौजूद एचएसएससी समूह डी प्रवेश पत्र 2018 लिंक पर क्लिक करें.
3- एक नया पेज खुल जाएगा.
4- यहां उम्मीदवार अपना पंजीकरण नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें.
5- उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और उनका प्रिंट आउट ले लें.

OTET 2018: ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई @ bseodisha.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App