हिमाचल प्रदेश. HPSSC Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) ने स्टाफ नर्स समेत अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) की आधिकारिक वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. HPSSC Bharti 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि HPSSC Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जनवरी 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत स्टाफ नर्स के 349 पदों, स्टैस्टिकल असिस्टेंट के 8 पदों, मेडिकल लेबोरेटरी टेक्निशियन ग्रेड 2 के 10 पदों, परफ्यूसनिस्ट 1 पद, लेबोरेटरी असिस्टेंट के 1 पद, कंप्यूटर ऑपरेटर के 1 पद, इलेक्ट्रिशियन के 5 पदों, स्टेनो टाइपिस्ट के 31 पदों, स्टोर कीपर के 9 पदों, मार्केटिंग असिस्टेंट के 2 पदों, सुपरवाइजर के 41 पदों, जूनियर ऑडिटर के 13 पदों, ऑडिटर के 13 पदों, ऑडिटर के 5 पदों, कंप्यूटर प्रोग्रामर के 3 पदों, कंडक्टर के 568 पदों, क्लर्क के 9 पदों, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर के 3 पदों, जूनियर इंजीनियर सिविल के 3 पदों, फील्ड असिस्टेंट के 1 पद, अकाउंट क्लर्क के 13 पदों, सिविल डिफेंस इंस्ट्रक्टर के 3 पदों, सीनियर टेक्निशियन के 1 पद, टेक्निशियन के 4 पदों, टेक्निशियन इलेक्ट्रिकल के 1 पद कुल मिलाकर 1099 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

HPSSC Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

स्टाफ नर्स समेत अन्य पदों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

स्टाफ नर्स समेत अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 360 रुपये चुकाने होंगे. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 120 रुपये चुकाने होंगे.

इन पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

HPSSC Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

स्टाफ नर्स समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे HPSSC Recruitment 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

HPSSC Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

NEET 2020 Registration Date: नीट 2020 रजिस्ट्रेशन आगे बढ़ी, अब इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन, ntaneet.nic.in

NEET PG Admit Card 2020 Released: नीट पीजी का प्रवेश पत्र आज होगा जारी, nbe.edu.in पर क्लिक कर करें डाउनलोड