शिमला. HPSOS 10th Admit Card Released: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल (Himachal Pradesh Board of School) की तरफ से 10वीं की सितंबर परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. ऐसे में एचपीएसओएस 10वीं की कक्षा में जो स्टूडेंट्स मौजूद हैं , वे अपने एडिमट कार्ड को एचपीएसओएस (HPSOS) की ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. दरअसल दसवीं के छात्र-छात्राएं इन एडमिट कार्ड का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. ऐसे में हम बताएंगे कि ये विद्यार्थी अपने हॉल टिकट को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं.

दरअसल यह प्रवेश पत्र इसी महीने होने वाली हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल की दसवीं मैट्रिक परीक्षा के लिए जारी किए गए हैं और इस परीक्षा के लिए यह दस्तावेज काफी अहम है. अगर किसी स्टूडेंट्स के हॉल टिकट में किसी प्रकार की कोई गलती निकलती है, तो वह बोर्ड के कार्य दिवसों के मौके पर सुबह 10 बजे से शाम 5 के दौरान हेल्पलाइन नंबर 01892-242199 पर एचपीएसओएस (HPSOS) से संपर्क करना होगा.

How to download HPSOS 10th Admit Card 2019: जानें एचपीएसओएस 10वीं एडमिट कार्ड 2019 ऑनलआइन कैसे करें डाउनलोड-

  • एचपीएसओएस कॉन्स्टेबल मैट्रिक परीक्षा के लिए हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल (Himachal Pradesh Board of School) की आधिकारिक वेबसाइट www.hpbose.org पर जाएं.
  • एचपीएसओएस की वेबसाइट पर जाने के बाद आपके होमपेज पर SO Admit Card लिंक दिया हुआ होगा, उस लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद में आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन होगा, जिसमें उम्मीदवार जन्मतिथि और नाम की डिटेल भर के सबमिट करें.
  • सबमिट करने के बाद आपकी स्क्रीन पर HPSOS 10th Admit Card 2019 का एडमिट कार्ड पेश हो जाएगा.
  • आखिर में उम्मीदवार इस एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं.
  • आपको बता दें सभी उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र को परीक्षा केंद्र पर जरूर ले जाए. बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को एचपीएसओएस की मैट्रिक परीक्षा 2019 में बैठने नहीं दिया जाएगा.

IGNOU December Exam 2019: यहां जानें इग्नू दिसंबर एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख www.ignou.ac.in

RRB NTPC 2019 Exam Date: कन्फर्म ! आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट www.rrbcdg.gov.in पर करें चेक, देखें लेटेस्ट अपडेट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App