चंडीगढ़. HPSC Recruitment 2018: हरियाणा लोक सेवा आयोग ने एचपीएससी भर्ती 2018 के तहत कई पदों पर आवेदन मांगे हैं. हरियाणा पीएससी ने 2018 में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती प्रक्रिया के संबंध में एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. पात्र और इच्छुक उम्मीदवार एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एचपीएससी भर्ती 2018: वैकेंसी और योग्यता का विवरण

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2018 में कुल 10 रिक्तियों को भरने की घोषणा की है. एचपीएससी भर्ती 2018 के तहत जिला अटॉर्नी (समूह ए -3 पद), सहायक निदेशक- अभिलेखागार (समूह बी -2 पद), लेखा परीक्षा अधिकारी सहकारी समितियां (समूह बी -4 पद) और चुनाव तहसीलदार (कक्षा II- 2 पद) की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2018 पात्रता
जिला अटॉर्नी के लिए – उम्मीदवार के पास कानून की डिग्री होनी चाहिए.
लेखा परीक्षा अधिकारी और सहायक निदेशक के लिए- उम्मीदवारों को क्रमशः मास्टर ऑफ कॉमर्स और मास्टर ऑफ आर्ट्स होना चाहिए.
चुनाव तहसीलदार- एचपीएससी के तहत चुनाव तहसीलदार पद के लिए स्नातक की डिग्री जरूरी है. इन पदों के बारे में और अधिक जानकारी के लिए एचपीएससी आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं.

एचपीएससी भर्ती 2018 के लिए आवेदन और चयन प्रक्रिया
वे सभी उम्मीदवार जोकि वर्ष 2018 के लिए हरियाणा लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
1- सबसे पहले इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाएं.
2- होमपेज पर जानकारी के लिए विज्ञापन 2 पर क्लिक करें.
3- आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के बाद इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक कर सकते हैं.

उम्मीवारों का चयन हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा वर्ष 2018 के लिए लिखित परीक्षा के साथ-साथ व्यक्तिगत साक्षात्कार के साथ किया जाएगा.

Indian Army Recruitment 2018: इंजीनियरिंग स्नातकों के लिए भारतीय सेना में नौकरी का शानदार मौका, ऐसे करें आवेदन

SSC CGL 2018 Tier 1 Exam Dates: एसएससी सीजीएल 2018 टियर 1 परीक्षा की तारीखों का ऐलान जल्द, देखें पूरा विवरण

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App