नई दिल्ली. HPSC Recruitment Alert 2019: हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) ने 524 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल नोटिफिकेशन www.hpsc.gov.in की मानें इस भर्ती के जरिए कुल 17 विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्तियां की जाएंगी. हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) असिस्टेंट पदों पर आवेदन करने के बाद अभ्यर्थियों को हार्ड कॉपी विभाग में भेजना होगा.

HPSC Assistant Professor Recruitment 2019 How to Apply: हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) पदों पर कैसे करें अप्लाई

– हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.hpsc.gov.in पर जाएं.
– हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट www.hpsc.gov.in पर जानें के बाद Assistant Professor Recruitment 2019 क्लिक करें.
– हरियाणा असिस्टेंट प्रोफेसर 2019 फॉर्म भरे.
– हरियाणा असिस्टेंट प्रोफेसर 2019 फॉर्म भरने के बाद फीस पेमेंट करें.

HPSC Assistant Professor Recruitment 2019 Important Dates: हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन संबंधित महत्वपूर्ण तिथियां

– हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए ऑनलाइन फॉर्म 15 मार्च 2019 से भरे जाएंगे.
– हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अप्रैल 2019 है.
– हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए ऑनलाइन फीस जमा करने की अंतिम तारीख 15 अप्रैल 2019 है.

HPSC Assistant Professor Recruitment 2019 Eligibility Criteria: हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन के लिए एलिजिबिलिटी

– हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास 55 प्रतिशत के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.
– हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए.
– हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को नेट/ या जेआरएफ होना जरूरी है.

ऊपर दी गई इन आर्हताओं में से अगर किसी भी अभ्यर्थी के पास एक भी आर्हता नहीं है तो वो हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे.

UPSSC Tubewell Operator Admit Card: यूपीएसएसएसी ट्यूबबेल ऑपरेटर परीक्षा एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड @ upssc.gov.in.

Air India Recruitment 2019: एयर इंडिया में निकली भर्ती, 128000 लाख तक मिलेगी सैलरी, जानें पूरी डिटेल्स @airindia.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App