नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एचपीपीएससी एसईटी आंसर जारी कर दी है, जिन उम्मीदवारो ने एसईटी परीक्षा के लिए आवेदन किया था वे अपना एडमिट कार्ड HPPSC की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं. एचपीपीएससी एसईटी की परीक्षा राज्य में 14 जुलाई 2019 को आयोजित की गई थी. आयोग द्वारा जारी की गई आंसर की पेपर 1 और पेपर 2 दोनों के लिए है.

उम्मीदवार यदि चाहें तो आंसर की के खिलाफ आपत्ति उठा सकते हैं, जिन उम्मीदवारों के इस आंसर की पर आपत्ति है तो वह सबूत के साथ 24 जुलाई 2019 को शाम 5 बजे तक एचपीपीएससी कार्यालय में पहुंच जाएं. आपत्ती आंसर की के अंत में संलग्न प्रोफार्मा पर उठनी चाहिए और इसे उम्मीदवार द्वारा डाक से या कुरियर के माध्यम से भेजा जाना चाहिए. आपके द्वारा की गई शिकायत की प्राप्ति का कोई ई-मेल नहीं किया जाएगा.

एचपीपीएससी एसईटी आंसर की ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवार एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.hppsc.hp.gov.in पर जाएं
होम पेज पर दिए गए आंसर की के लिंक पर क्लिक करें.
अब आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी जहां आपको उत्तर कुंजी सेट 2018 पेपर- I उत्तर कुंजी सेट 2018 पेपर- II मिलेगा
आप पीडीएफ में दोनों पत्रों के लिए वांछित आंसर की प्राप्त कर सकते हैं.
इसके साथ ही अब आंसर की का प्रिंट आउट ले लें और यदि अंतिम में दिए गए फॉर्म के साथ आप कोई आपत्ति उठा सकते हैं तो वो 24 जुलाई से पहले कर लें.

DU Journalism First Merit List: दिल्ली विश्वविद्यालय डीयू में जर्नलिज्म कोर्स आवेदन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी, कैसे करें चेक

UPPSC PCS Main 2018 Result: उत्तर प्रदेश यूपीपीएससी पीसीएस मेंस 2018 रिजल्ट जल्द होगा जारी uppsc.up.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App