शिमला. हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एचपीपीएससी राज्य पात्रता परीक्षा, एसईटी आंसर की जारी की है. ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने एसईटी परीक्षा के लिए आवेदन करके परीक्षा दी है, वे अपना एडमिट कार्ड एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.hppsc.hp.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं. आयोग द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार 14 जुलाई 2019 को आयोजित परीक्षा में उपस्थित हुए सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध अपने आंसर की को जांच सकते हैं. उम्मीदवार 24 जुलाई 2019 तक आंसर की पर कोई भी आपत्ति उठा सकते हैं. जिस भी प्रश्न के जवाब से उम्मीदवार संतुष्ट नहीं हैं वो पोस्ट के माध्यम से आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं. केवल 24 जुलाई 2019 से पहले पोस्ट या कूरियर के माध्यम से दस्तावेजी प्रमाण के साथ अपनी आपत्तियां दर्ज करवा सकते हैं. एचपीपीएससी ने आधिकारिक वेबसाइट पर पेपर- 1 और पेपर- 2 की आंसर की जारी की है.

एचपीपीएससी सेट आंसर की 2019 कैसे डाउनलोड करें

  • आधिकारिक वेबसाइट www.hppsc.hp.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर एसईटी 2019 आंसर की के लिंक पर क्लिक करें.
  • एक नई विंडो खुलेगी.
  • इसमें आंसर की सेट 2018 पेपर- 1 और आंसर की सेट 2018 पेपर- 2 मिलेगी.
  • पीडीएफ में दोनों पत्रों के लिए आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.
  • अपनी आंसर की का प्रिंट आउट लें.

यदि कोई उम्मीदवार किसी प्रश्न के आंसर से संतुष्ट नहीं है तो आंसर की के अंतिम में दिए गए फॉर्म के साथ आपत्ति उठा सकते हैं. आपत्ति उठाने के लिए उम्मीदवारों को फॉर्म का प्रिंट निकाल कर उसे भरना होगा. फॉर्म में बताना होगा कि किस आंसर पर उन्हें आपत्ति है. साथ ही उन्हें सही उत्तर भई बताना होगा. इसके फॉर्म को उम्मीदवारों को नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा. फॉर्म के साथ उम्मीदवारों को प्रश्न का सही उत्तर प्रमाण करने वाले दस्तावेज भी भेजने होंगे.

पता- The Secretary, HP Public Service Commission, Shimla-171002.

उम्मीदवारों की आपत्ति मिलने के बाद आयोग सभी को सत्यापित करेगा और अंत में एक संशोधित आंसर की जारी करेगा. 24 जुलाई के बाद कोई आपत्ति नहीं मानी जाएगी.

IBPS RRB Admit Card 2019: आईबीपीएस क्षेत्रीय ग्रामिण बैंक आरआरबी प्रिलिमनरी परीक्षा ट्रेनिंग के एडमिट कार्ड www.ibps.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

SSB Constable GD Recruitment 2019: सशस्त्र सीमा बल कॉन्स्टेबल जीडी पदों पर वैकेंसी, हर महीने मिलेगी 69 हजार सैलेरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App