नई दिल्ली. HPPSC Recruitment 2019: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 26 अगस्त तक ऑनलाइऩ आवेदन कर सकते हैं. आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.hppsc.hp.gov.in पर ऑऩलाइन आवेदन से संबंधित पूरी डिटेल्स दी गई है. हिमाचल प्रदेश के विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आवेदन से पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी पढ़ लें, ताकि किसी फॉर्म में किसी प्रकार की गलती न हो, क्योंकि आयोग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का गलत फॉर्म एक्सेप्टन नहीं किया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) की ऑफिशियल नोटिस की मानें तो इस भर्ती के जरिए कुल 42 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. हिमाचल प्रदेश लोक सेवा की तरफ से असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास पीएचडी की डिग्री के साथ नेट/जेआरएफ का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष से 45 वर्ष होनी चाहिए. आयु सीमा में छूट से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी अभ्यर्थियों को 400 रुपये, जबकि एससी, एसटी और महिला अभ्यर्थियों को 100 रुपये फीस देने पड़ेंगे.

Indian Coast Guard Recruitment 2019: इंडियन कोस्ट गार्ड में यांत्रिक पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन www.joinindiancoastguard.gov.in

BPSC Assistant Prelim Exam 2019: बीपीएससी असिस्टेंट प्री एग्जाम 2019 डेट रिलीज @bpsc.bih.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App