चंडीगढ़. यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीटेक प्रवेश 2019 के लिए जनरल श्रेणी के छात्रों (अखिल भारतीय) के लिए अस्थायी मेरिट सूची जारी की है. मेरिट सूची ऑनलाइन मोड में यूआईआईटी की आधिकारिक वेबसाइट uiit.ac.in पर जारी की गई है. एचपी विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड में 20 जून 2019 को परिणाम जारी किया था.

विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित सामान्य प्रवेश परीक्षा में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर मेरिट सूची निर्धारित की जाती है. विश्वविद्यालय बीटेक आईटी और सीएसई के लिए एक सामान्य मेरिट सूची तैयार करता है और काउंसलिंग फॉर्म में उल्लिखित पाठ्यक्रम के उम्मीदवारों की वरीयता के आधार पर प्रवेश दिए जाते हैं. जेईई मेन 2019 के स्कोर के आधार पर और 8 जुलाई 2019 को आयोजित एचपीसीईटी 2019 के आधार पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए 1 जुलाई 2019 से काउंसलिंग का दौर शुरू होने वाला है. उम्मीदवार एचपी विश्वविद्यालय बीटेक प्रवेश 2019 के लिए मेरिट सूची की जांच करने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया देख सकते हैं.

HP University BTech Admissions 2019 की जांच कैसे करें

  • यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय बीटेक प्रवेश 2019 की मेरिट सूची की जांच करने के लिए प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uiit.ac.in पर जाएं.
  • होमपेज पर, प्रवेश परीक्षा-2019 श्रेणी सामान्य बीटेक की मेरिट लिस्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  • आपको एक नए पृष्ठ पर दोबारा निर्देशित किया जाएगा.
  • मेरिट सूची स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी. मेरिट लिस्ट में पास हुए उम्मीदवों के नाम और रोल नंबर दिए गए होंगे.
  • कीबोर्ड पर कंट्रोल और एफ की एक साथ दबाएं.
  • अपना नाम या रोल नंबर लिख कर जांच करें.
  • भविष्य के उपयोग के लिए मेरिट सूची डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट निकालें.

मेरिट सूची के आधार पर आगे की प्रक्रिया की जाएगी. मेरिट सूची के बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया और काउंसलिंग पंजीकरण के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक जानकारी पाएं.

DU Admission 2019 First cut off: दिल्ली यूनिवर्सिटी डीयू पहली कट ऑफ लिस्ट आज शाम 6 बजे होगी जारी, du.ac.in पर करें चेक

Madras University Results 2019: मद्रास यूनिवर्सिटी आज जारी करेगी यूजी पीजी कोर्स सेमेस्टर रिजल्ट, unom.ac.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App