नई दिल्ली. HP Police Recruitment 2019: डॉयरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, हिमाचल प्रदेश ने कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आर्ह और इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. डॉयरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, हिमाचल प्रदेश की ओर की जा रही कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल 2019 है. ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो विभाग द्वारा इस भर्ती के जरिए कुल 1063 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

डॉयरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, हिमाचल प्रदेश , कांस्टेबल पदों पर भर्ती के ऑनलाइन फॉर्म 30 मार्च 2019 से भरे जाएंगे. जो अभ्यर्थी 12वीं पास हैं और जिनकी उम्र 18 वर्ष से 23 वर्ष तक है वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो विभाग द्वारा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

डॉयरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, हिमाचल प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो विभाग द्वारा कांस्टेबल पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के बाद किया जाएगा.

डॉयरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, हिमाचल प्रदेश द्वारा आयोजित की जानें वाली लिखित परीक्षा में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. अगर लिखित परीक्षा में अभ्यर्थी सफल नहीं होगा तो उसे वही से डिस्क्वालिफाई कर दिया जाएगा. चयन प्रक्रिया, आर्हता, सिलेबस और पदों की संख्या से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

HP Police 2019 How to Apply: हिमाचल प्रदेश कांस्टेबल पदों पर कैसे अप्लाई

– हिमाचल प्रदेश कांस्टेबल पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
– हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के कांस्टेबल रिक्रूटमेंट 2019 लिंक पर क्लिक करें.
– हिमाचल प्रदेश कांस्टेबल फॉर्म भरें.
– हिमाचल प्रदेश कांस्टेबल फॉर्म भरने के बाद फीस पेमेंट करें.

Chhattisgarh TET answer key 2019: छत्तीसगढ़ टीईटी 2019 आंसर की जारी, जानें कैसे दर्ज करें ऑब्जेक्शन @cgvyapam.choice.gov.in

Railways RRC group D recruitment 2019: सितंबर में हो सकता है इंडियन रेलवे आरआरसी ग्रुप डी रिक्रूटमेंट 2019 का एक्जाम @ indianrailways.gov.in