How To Apply For LIC Agent: भारतीय जीवन बीमा निगम में नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओॆं के लिए सुनहरा मौका है. दरअसल अगर आप 10वीं पास हैं और LIC के साथ जुड़कर पैसा कमाना चाहते है तो आपके पास सुनहरा मौका है. बता दें कि एलआईसी एजेंट एक अच्छा करियर विकल्प है. इस नौकरी की खास बात यह है कि इसमें किसी भी तरह के फिक्सड डूयूटी समय की जरूरत नहीं है. आप घर बैठ भी अपने क्लाइंट से संपर्क कर काम कर सकते हैं. LIC ने एजेंट के लिए शैक्षिक योग्यता घटाकर 10वीं कर दी है. एजेंट की नौकरी का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप अपनी इच्छानुसार पार्ट या फुल टाइम काम कर सकते हैं. इसमें कमाई की भी कोई सीमा नहीं है.

जानें LIC एजेंट बनने का पूरा प्रोसेस

LIC एजेंट बनने के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना आवश्यक है. उम्र 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए.

भारतीय जीवन बीमा निगम की निकटतम शाखा से संपर्क करें और वहां के विकास अधिकारी से मिलें.

वहीं ब्रांच मैनेजर आपका इंटरव्यू लेंगे. अगर वह आपको एजेंट पद के लिए ठीक समझते हैं तो आपको ट्रेनिंग के लिए विभाग के ट्रेनिंग केंद्र भेजा जाएगा.

ट्रेनिंग 25 घंटे की होती है. इस में लाइफ इंश्योरेंस बिजनेस के सभी पहलू को शामिल किया जाता है. ट्रेनिंग सफलतापूर्वक होने की बाद उम्मीदवारों को IRDAI द्वारा आयोजित प्री रिक्रूटमेंट टेस्ट पास करना अनिवार्य होता है.

परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंश्योरेंस एजेंट का अपॉइटमेंट लेटर और आइडेंटिटी कार्ड जारी किया जाता है. ब्रांच की ओर से आपको एजेंट के पद पर नियुक्त कर दिया जाएगा. आप संबंधित विकास अधिकारी की टीम का हिस्सा होंगे.

इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

एजेंट पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 6 पासपोर्ट साइज फोटो, 10वीं की मार्कशीट की फोटो कॉपी, एड्रेस प्रूफ, वोटर आईडी, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पैन कार्ड की कॉपी अपने पास रखें.

इन बात का रखें विशेष ध्यान

व्यव्हार कुशल बनें.

ग्राहक को सही जानकारी दें.

अपनी कंपनी के नए उत्पाद एवं जानकारी से हमेशा अपडेट रहें.

इंश्‍योरेंस कंपनी के सेमिनार में में भाग लेते रहें.

इंश्‍योरेंस कंपनी के नए उत्पादों को सोशल मीडिया के माध्यम से share करते रहें.
अपने ग्राहकों से वही वादे करे जो कंपनी उपलब्‍ध करती है.

एलआईसी एजेंट का व्यक्तित्व और स्वभाव हमेशा आकर्षित चाहि‍ए. क्योंकि उन्हें बहुत से अलग-अलग प्रकार के लोगों से मिलना होता है.

एलआईसी एजेंट में बात करने कि अच्छी क्षमता होनी चाहिए, जिससे वे अधिक से अधिक ग्राहक बना सकते हैं.

SSA Punjab Master Cadre Recruitment 2020: पंजाब में शिक्षक के 3704 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, @educationrecruitmentboard.com

CAT Admit Card 2020: कॉमन एडमिशन टेस्ट कैट 2020 एडमिट कार्ड आज होगा जारी, @iimcat.ac.in पर जानें सारी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर