नागपुर. आईटी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजिज भारत में 8000 से भी ज्यादा नई नौकरियां सृजित करने जा रही है. एचसीएल ने महाराष्ट्र एयरपोर्ट डेवलेपमेंट कंपनी, (MADC) के साथ नागपुर स्थित मिहान (MIHAN) कैंपस के विस्तार के लिए करार किया है. इससे महाराष्ट्र के स्थानीय लोगों को 8000 से भी ज्यादा नौकरियां मिलने का अवसर खुलेगा. एमओयू के मुताबिक एचसीएल नागपुर में 90 एकड़ की जमीन खरीदेगी और मिहान कैंपस का विस्तार करेगी. इसके बाद एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने पिछले साल ही नागपुर में अपना काम शुरू किया था. वर्तमान में 800 से ज्यादा कर्मचारी नागपुर यूनिट में काम कर रहे हैं.

मल्टीमॉडल इंटरनेशनल कार्गो हब एंड एयरपोर्ट एट नागपुर (मिहान) मिहान केंद्र एप्लीकेशन बनाने, प्रोडक्ट इंजीनियरिंग, बीपीओ, आईटी सेवा प्रबंधन समेत कई प्रकार के काम होंगे. एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने सोमवार को अपने बयान में कहा कि जब यह केंद्र पूरी तरह से काम करने लगेगा तो यहां 8,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा.

वहीं दूसरी ओर नागपुर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का गृह क्षेत्र है. गडकरी के मुताबिक आईटी क्षेत्र ने भारत को विश्व पटल पर पहचान दिलाने में बहुत मदद की है. नागपुर में एचसीएल परिसर का यह विस्तार स्थानीय प्रतिभाओं को नए अवसर प्रदान करेगा. साथ ही शहर का भी तेजी से विकास हो सकेगा.

इस तरह से आईटी क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे. वहीं एचसीएल देश की लीडिंग आईटी कंपनी है. वर्तमान में एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने कई तरह के व्यापार में अपने पैर पसार रखे हैं. वहीं हजारों लोग इस कंपनी से जुड़े हुए हैं. दूसरी तरफ एचसीएल के एमएडीसी से हाथ मिलाने से रोजगार के अवसर तो पैदा होंगे ही, साथ ही नागपुर शहर का भी तेजी से विकास होगा.

ONGC 2019 Result Declared: ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन ओएनजीसी ने जारी किया एईई रिजल्ट, चेक ongcindia.com

AIIMS Recruitment 2019: एम्स नागपुर में फैकल्टी पदों पर निकली बंपर भर्ती, अप्लाई aiimsnagpur.edu.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App