नई दिल्ली. हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) ने बंपर भक्ती निकाली है. एचसीएल ने 117 खाली एग्जीक्यूटिव पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है. इन सभी पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आगामी 6 अक्टूबर 2018 तक अपना आवेदन कर सकते हैं. ऐसे में अधिक जानकारी पाने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल बेवसाइट www.hindustancopper.com पर क्लिक करें.

जानिए पदों के नाम और संख्या
हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में माइनिंग एग्जीक्यूटिव के पदों पर 22 भर्तियां निकाली हैं. वहीं जियोलॉजी के लिए 5 पद खाली हैं. सर्वे में 8 पद खाली हैं. कंसन्ट्रेटर और मेटालर्जी के लिए 4-4 रिक्त पद हैं. जबकि रिफ्रैक्टरी के लिए 1 और केमिकल एग्जीक्यूटिव के लिए 2 पदों पर भर्ती निकली है. इसके साथ ही इलेक्ट्रिकल एग्जीक्यूटिव (इंस्ट्रूमेंटेशन शामिल) के लिए 24 पद खाली हैं. वहीं मेकेनिकल एग्जीक्यूटिव के लिए 21 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं.

इसके साथ ही सिविल के लिए 10 और सिस्टम एग्जीक्यूटिव के लिए 11 पद खाली हैं. रिसर्च एंड डेवलपमेंट में 6 पद रिक्त हैं वहीं सेफ्टी एंड फायर सर्विस में 3 पद खाली हैं. एनवायरनमेंट मैनेजमेंट में 4 तो एचआर में 18 पद रिक्त हैं. एडमिनिस्ट्रेशन में 03 और लॉ में 6 पद खाली हैं. इसके साथ ही फाइनेंस में 10 पद, मैटेरियल एंड कॉन्ट्रैक्ट्स में 9 पद, मार्केटिंग में 7 पद और ऑफिशियल लैंग्वेज के लिए 3 पद खाली हैं.

क्या है योग्यता और कैसे करें अप्लाई
इन सभी पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार के पास प्रासंगिक विषय में बैचलर्स अथवा मास्टर्स की डिग्री होना अनिवार्य है. इच्छुक उम्मीदवार पदों की जानकारी, आयु सीमा की जानकारी, योग्यता, नियमों और दूसरी शर्तों के लिए हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट www.hindustancopper.com पर जाकर पूरी जानकारी विस्तारपूर्वक ले सकतें हैं.

NPCIL Recruitment: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों पर मांगे आवेदन

DRDO ADA Recruitment 2018: डीआरडीओ में वैज्ञानिक और इंजीनियरों की भर्ती, यहां करें आवेदन @rac.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App