नई दिल्ली. हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए बेहतरीन मौका है. एचसीएल ने टांसलेटर और स्टेनेग्राफर के पांच पदों पर आवेदन मांगे हैं. योग और इच्छुक उम्मीदवार हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट hindustancopper.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. एचीसीएल के इन पदों पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 8 नवंबर है. एचसीएल के इन सभी पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा. उसके बाद आवेदन की हार्ड कॉपी डाक के जरिए निर्धारित पते पर भेजना होगा. आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तारीक 23 नवंबर हैं.

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की ओर से हिंदी ट्रांसलेटर के दो पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. उसके अलावा स्टेनोग्राफर पद के लिए 3 पदों पर एचीसएल ने आवेदन मांगे हैं. जो अभ्यर्थी इस सर्विस में ट्रांसलेटर और स्टेनोग्राफर के पदों पर जाना चाहते हैं उनके लिए अच्छा अवसर है.

HCL Recruitment 2019   पदों पर अप्लाई करने की योग्यता

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों के किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से हिंदी विषय में मास्टर डिग्री होना आवश्यक है. इसके अलावा स्नातक स्तर पर अंग्रेजी मुख्य विषय के रूप में रहा हो. या फिर अंग्रेजी में मास्टर डिग्री होना अनिवार्य है. इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 32 वर्ष से अधिक न हो.

इसके अलावा अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को शैक्षणिक योग्यता के साथ कम से कम एक वर्ष का हिन्दी से इंग्लिश या इंग्लिश से हिंदी ट्रांसलेशन का सर्टिफिकेट प्राप्त होना आवाश्यक है. तभी उम्मीदवार फॉर्म अप्लाई कर सकेंगे. कैंडिडेट्स को सम्बंधित कार्य क्षेत्र में कम से कम दो साल का कार्य अनुभव होना आवश्यक है. हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को सिलेक्शन के बाद 18,280 से 38,670 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा.

HCL Recruitment 2019 पदों पर कैसे करें अप्लाई

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के स्टेनोग्राफर और ट्रांसलेटर पदों पर अप्लाई करने वाले इच्छुक उम्मीदवार नीचे बताए जा रहे स्टेप के अनुसार अपना फॉर्म भर सकत हैं.

  • स्टेप 1- एचसीएल में फॉर्म अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट hindustancopper.com पर जाना होगा.
  • स्टेप 2- होम पेज पर करियर ऑब्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है. इसके बाद एक नया वेब पेज खुल जाएगा.
  • स्टेप 3- इसके बाद एडवर्टाइजमेंट नंबर में Estt/1/2008/2019 के आगे Hindi Translator and Stenographer लिखा दिखाई देगा. शीर्षक के आगे व्यू नोटिस ऑप्शनपर क्लिक करें. इसके बाद विज्ञापन खुल जाएगा.
  • स्टेप 4- इसके बाद पिछले वेबपेज पर वापस आएं अब अप्लाई ऑनलाइन बटन पर टैब करें फिर खुलने वाले वेबपेज पर न्यू यूजर का ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • स्टेप 5- ऐसा करने पर कम्प्यूटर की स्क्रीन पर रजिस्ट्रेशन पेज खुल जाएगा. फिर सभी मांगी जा रही जानकारियों को सावधानी पूर्वक भरें.
  • स्टेप 6- फॉर्म अप्लाई कर रहे अभ्यर्थियों को मोबाइल पर लॉग इन डिटेल प्राप्त होगी. उसकी मदद से लॉग इन किया जा सकेगा. दिए गए निर्देशों के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया पूरी करें.
  • स्टेप 7- फॉर्म अप्लाई करने के बाद रेफरेंस के तौर प्रिंटआउट लेना न भूलें. जो भविष्य में काम आएगा.

RBSE 10th 12th 2020 Exam : राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं के परीक्षा फॉर्म में गलती सुधार करने का आखिरी मौका, इस दिन से कर सकते हैं सुधार

RRB JE CBT 2 Result 2019: आरआरबी जेई सीबीटी-2 एग्जाम रिजल्ट कल 20 अक्टूबर को होगा जारी, चेक www.rrbcdg.gov.in

UKPSC Assistant Conservator Forest pre admit card 2019: उत्तराखंड यूकेपीएससी असिस्टेंट फॉरेस्ट संरक्षण प्री एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड ukpsc.gov.in

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App