चंडीगढ़. Haryana SSC JE Recruitment 2019: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) ने राज्य में जूनियर इंजीनियर के 49 पद के लिए भर्ती निकाली है . हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती इलेक्ट्रिकल ट्रेड के लिए है. हरियाणा एसएससी ने सात जनवरी को नोटिफिकेशन जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है. राज्य में जूनियर इंजीनियर पद पर बहाल होने के इच्छुक उम्मीदवार हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन का आधिकारिक वेबसाइट @ hssc.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

हरियाणा में जूनियर इंजीनियर के 49 पद के लिए आवेदन अगले महीने चार फरवरी से की जा सकेगी. आवेदन की अंतिम तिथि पांच मार्च है. उससे पहले आवेदकों को अपना आवेदन कर सकते हैं. अनारक्षित वर्ग के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये है. जबकि एससी एसटी वर्ग के आवेदकों के लिए आवेनद शुल्क 75 रुपये रखी गई है. आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख आठ मार्च 2019 है. आवदेकों की उम्र सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 साल रखी गई है. उम्र सीमा में आरक्षण नियम के तर्ज पर आवेदकों को लाभ मिलेगा.

जूनियर इंजीनियर पद के लिए भर्ती प्रक्रिया दो चरण में आयोजित होती है. पहले चरण में लिखित परीक्षा ली जाती है. जबकि दूसरे चरण में साक्षात्कार (इंटरव्यू) होता है. जिसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार कर चयनित उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाता है. अभी जारी हुई नोटिफिकेशन में कुल 49 पद है. जिनमें 25 पद सामान्य वर्ग के लिए, आठ पद एससी वर्ग के लिए, सात पद बीसीए वर्ग के लिए, तीन पद बीसीबी और 6 पद ईएसएम वर्ग के लिए आरक्षित है. 

CTET 2019 Exam date: सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा 2019 एग्जाम डेट का ऐलान, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन 

Allahabad High Court Admit Card 2019: इलाहाबाद हाई कोर्ट ग्रुप सी और ग्रुप डी एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड @ahc.cbtexam.in 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App