हरियाणा. Haryana HSSC Notification 2020 Released: हरियाणा एचएसएससी उभर्ती नोटिफिकेशन 2020 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) ने नायब तहसीलदार, इलेक्शन कानूनगो, वर्क सुपरवाइजर समेत अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. HSSC Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

हरियाणा एसएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 3 मार्च 2020 से होगी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 मार्च 2020 है. उम्मीदवार 27 फरवरी 2020 तक अपनी फीस अदा कर सकेंगे. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत 1137 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सिलेबस, चयन प्रक्रिया, सैलरी के संबंध में अधिक जानकारी हासिस करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह है भर्ती से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. ताजा जानकारी के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

उम्मीदवारों को सलाह है कि एप्लिकेशन फॉर्म में अपना नाम, माता पिता का नाम, जन्म की तारीख, श्रेणी, योग्यता, मार्क्स, पासिंग ईयर, फोटो, सिग्नेचर के कॉलम को अच्छी तरह से भरें. उम्मीदवार डेबिट-क्रे़डिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ई चालान, एसबीआई कलेक्ट के माध्यम से अपनी फीस अदा कर सकेंगे. नोटिफिकेशन में पूरी वैकेंसी डिटेल्स दी गई है.

HSSC Recruitment 2020 के अंतर्गत ऐसे करें आवेदन

हरियाणा एसएससी भर्ती 2020 के अंतर्गत आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे HSSC Recruitment 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

HSSC Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Railway Recruitment 2020: भारतीय रेलवे में 570 पदों पर निकली भर्तियां, कल 14 फरवरी से करें आवेदन @rrbcdg.gov.in

UPSC CDS-I Answer Key 2019: यूपीएससी सीडीएस-1 आंसर की जारी, जानें ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की आखिरी तारीख @upsc.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर