चंडीगढ़. उच्च शिक्षा विभाग, हरियाणा ने आधिकारिक वेबसाइट पर यूजी मेरिट लिस्ट 2019 जारी की है. राज्य के विभिन्न कॉलेजों द्वारा प्रस्तावित स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार यूजी प्रथम मेरिट सूची 2019 को ऑनलाइन देख सकते हैं. हरियाणा कॉलेज प्रवेश 2019 यूजी मेरिट सूची में उन उम्मीदवारों की सूची होगी, जो स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए योग्य हैं. उम्मीदवार यूजी फर्स्ट मेरिट सूची 2019 प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.online.highereduhry.com पर जा सकते हैं. वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवार नीचे दिए गए प्रत्यक्ष लिंक के माध्यम से भी यूजी फर्स्ट मेरिट सूची 2019 प्राप्त कर सकते हैं.

हरियाणा कॉलेज प्रवेश की यूजी प्रथम मेरिट सूची 2019 में उन उम्मीदवारों की सूची शामिल होगी जो व्यक्तिगत कॉलेजों में एक विशेष कार्यक्रम के लिए चुने गए हैं. यूजी फर्स्ट मेरिट सूची प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को दिए गए लिंक में जिला, पाठ्यक्रम, कॉलेज और अनुभाग जैसे विवरण दर्ज करना आवश्यक है. उच्च शिक्षा विभाग, हरियाणा 9 जुलाई 2019 को दूसरी मेरिट सूची जारी करेगा और प्रतीक्षा सूची 16 जुलाई 2019 को जारी की जाएगी.

यूजी प्रथम मेरिट सूची 2019 की जांच कैसे करें

  • आधिकारिक वेबसाइट www.online.highereduhry.com पर जाएं.
  • दिए गए यूजी मेरिट लिस्ट 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • जिला, पाठ्यक्रम, कॉलेज और अनुभाग जैसे विवरण दर्ज करें.
  • मेरिट लिस्ट में अपना नाम देखें और मेरिट सूची डाउनलोड करें.
  • भविष्य के लिए मेरिट लिस्ट का प्रिंट निकाल कर रखें.

फर्स्ट यूजी मेरिट लिस्ट में कैंडिडेट्स का नाम, पिता का नाम, आवेदन संख्या, जन्मतिथि, लिंग, श्रेणी, वेटेज और अंतिम वेटेज जैसे विवरण होंगे. स्नातक कार्यक्रमों के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 जून 2019 को शुरू हुई और 28 जून 2019 को समाप्त हुई. स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए आवेदन प्रक्रिया हालांकि, 21 जून से शुरू हुई और 9 जुलाई 2019 तक खुली है. जिन उम्मीदवारों के नाम पहली यूजी मेरिट लिस्ट में हैं उन्हें स्नातक कार्यक्रम के लिए विभिन्न सरकारी, स्व-वित्तपोषण और सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों में प्रवेश दिया जाएगा.

NABARD Prelims Result 2019: नाबार्ड प्रिलिम्स परिणाम 2019 www.nabard.org पर जल्द होंगे जारी, कैसे करें चेक

JEECUP Seat Allotment Results 2019: संयुक्त प्रवेश परीक्षा काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश जेईईसीयूपी सीट आवंटन 2019 परिणाम जारी, www.jeecup.nic.in पर देखें मेरिट लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App