नई दिल्ली. गुजरात Gujarat में बीटेक और फार्मेसी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अहम खबर है। गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक बोर्ड ने गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट GUJCET के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस साल गुजरात सीईटी में शामिल होना चाहते हैं वो GSEB की ऑफिशियल वेबसाइट gujcet.gseb.org  पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। बता दें कि परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 जनवरी 2022 से शुरु हो गई है।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

GUJCET प्रवेश परीक्षा के लिये उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विधालय से 50% अंको के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के लिए इसमें 5% की छूट दी गई है। जो उम्मीदवार अभी ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष में हैं, वे भी GUJCET परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं। बात करें आयु सीमा की तो इस परीक्षा को देने के लिए कोई आयु सीमा निर्धारित नहीं है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट  के लिए 5 फरवरी, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करे अप्लाई

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट gujcet.gseb.org पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर दिए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। इसके लिए आपको मोबाइल नंबर और इमेल का उपयोग करना होगा। अब प्राप्त पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करें और आवेदन फीस सबमिट करें। अभ्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन फार्म को डाउनलोड करने के साथ-साथ भविष्य के संदर्भ में उसका प्रिंटआउट भी जरुर ले लें।

यह भी पढ़ें:

MP Board Exam Admit Card 2022: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Indigenous kit For Identification Of Omicron : लखनऊ के सीडीआरआइ के वैज्ञानिकों ने तैयार की ओमिक्रोन की पहचान के लिए स्वदेशी किट, नाम रखा गया ओम

 

SHARE