गांधीनगर. गुजरात विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न कोर्स के लिए मेरिट सूची जारी की है. जिन उम्मीदवारों ने बीकॉम, बीएससी, बीसीए, एमएससी, एमबीए इंटीग्रेटेड, एमएससी इंटीग्रेटेड एक्चुरियल साइंसेज, डेटा एससी और एआई और एमएल प्रोग्राम्स के लिए आवेदन किया है, वे वेबसाइट पर अंतिम मेरिट लिस्ट देख सकते हैं. गुजरात विश्वविद्यालय 2019 की मेरिट सूची की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को पंजीकरण संख्या, पिन नंबर, क्रम संख्या और योग्यता सूची लिंक पर दिए गए सुरक्षा पिन को दर्ज करने की आवश्यकता है. विश्वविद्यालय ने 2019 की मेरिट सूची के जारी होने के बाद निर्धारित कार्यक्रम भी जारी किया है.

गुजरात विश्वविद्यालय की मेरिट सूची में योग्यता की स्थिति और उम्मीदवारों द्वारा सुरक्षित अंकों जैसे विवरण शामिल होंगे. विश्वविद्यालय जल्द ही सीट आवंटन सूची जारी करेगा जिसमें मेरिट प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों की सूची होगी और इन छात्रों को उन कॉलेजों को रिपोर्ट करना होगा जिनमें उन्हें सीटें आवंटित की गई हैं. गुजरात विश्वविद्यालय की अनंतिम मेरिट सूची जारी होने के बाद पूरा होने वाला कार्यक्रम यहां दिया गया है. उम्मीदवार यहां जानें गुजरात विश्वविद्यालय अंतिम मेरिट सूची की जांच कैसे करें.

गुजरात विश्वविद्यालय 2019 अंतिम मेरिट सूची की जांच कैसे करें

  • आधिकारिक वेबसाइट gujaratuniversity.ac.in पर जाएं.
  • एडमिशन एट ए ग्लेंस विंडो में अपने कोर्स सेक्शन पर क्लिक करें.
  • होम पेज पर दिए गए एडमिशन लिंक पर क्लिक करें.
  • दिए गए लॉगइन सेक्शन पर क्लिक करें.
  • पंजीकरण संख्या, पिन नंबर, क्रम संख्या दर्ज करें और दिया गया कोड दर्ज करें.
  • गुजरात विश्वविद्यालय मेरिट सूची प्रदर्शित की जाएगी.
  • मेरिट सूची डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट निकालें.

गुजरात विश्वविद्यालय 2019 की मेरिट सूची में उम्मीदवारों के नाम, श्रेणी, सुरक्षित अंक, कुल अंक और उम्मीदवारों की योग्यता की स्थिति शामिल होगी. दिए गए कार्यक्रम के अनुसार, उम्मीदवार आज तक यानी 7 जून 2019 तक जारी की गई गुजरात विश्वविद्यालय 2019 की मेरिट सूची में किसी भी तरह की विसंगतियों की सूचना दे सकेंगे. पहली आवंटन सूची 10 जून 2019 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी. आवंटन सूची में आवश्यक दस्तावेजों के साथ कॉलेज को रिपोर्ट करने और 11 से 13 जून 2019 तक शुल्क भुगतान प्रक्रिया को पूरा करने की आवश्यकता है. यदि कोई रिक्त सीटें हैं तो सूची 15 जून को वेबसाइट पर डाल दी जाएगी. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर पूरा कार्यक्रम देख सकते हैं.

Indian Railway Jobs June Calender 2019: भारतीय रेलवे में 1500 से ज्यादा वैकेंसी, जानें परीक्षा शेड्यूल के साथ पूरा कैलेंडर rrbonlinereg.in

Maharashtra MSBSHSE SSC 10th Result 2019: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज होगा घोषित, मोबाइल पर ऐसे करें चेक www.mahresults.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर