नई दिल्ली: Gujarat Police Personnel Recruitment: गुजरात पुलिस में काम करने की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी है. दरअसल गुजरात सरकार की तरफ से जल्द ही पुलिस के पदों पर आवेदन मांगे जाएंगे. गुजरात की रुपाणी सरकार के वरिष्ठ मंत्री ने रविवार को बताया कि सरकार 10,000 पुलिसकर्मियों के पदों पर भर्ती निकालने की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी पुलिसकर्मियों की इस भर्ती को हरी झंडी दे दी है.

गुजरात सरकार में गृहराज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने भर्ती के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने पुलिसकर्मियों के भर्ती के प्रस्ताव को सहमति दी है. जल्दी ही 10,000 पुलिसकर्मियों के पदों पर आवेदन मांगे जाएंगे. गृहराज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में चल रही लोकरक्षक दल जवान की पासिंग आउट परेड के बाद पत्रकारों से अपनी बातचीत में भर्ती के संबंध में यह बातें कही हैं.

मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने आगे कहा कि पिछले 10 सालों में राज्य सरकारी की तरफ से 50 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की गई है. इसके बावजूद गुजरात पुलिस डिपार्टमेंट और पुलिसकर्मियों की आवश्यक्ता है. पुलिसकर्मियों की जरूरत को देखते हुए सीएम विजय रुपाणी ने भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. मंत्री ने कहा पिछले कुछ सालों में राज्य पुलिस विभाग की क्षमता में काफी बढ़ोतरी हुई है. काबिल पुलिसकर्मियों के चलते राज्य को कई बार खतरों से बचाया जा सका है.

मंत्री ने कहा कि गुजरात पुलिस विभाग ने पिछले कुछ सालों में कई बड़े केसों को सुलझाने में, अपराध को नियंत्रित करने में सफलता पाई है. सरकार की तरफ से पुलिस ट्रेनिंग सेंटर को उच्च स्तरीय टेक्नोलॉजी और अत्याधुनिक हथियारों से लैस किया गया है. जिससे पुलिसकर्मियों को बेहतर ट्रेनिंग दी जा सके. गुजरात सरकार के अंतर्गत काम करने वालों के लिए ये एक सुनहरा मौका है. अधिक जानकारी के लिए गुजरात पुलिस  विभाग की वेबसाइट पर नजर बना रखें.

Rajasthan RSOS 10th Result 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल का क्लास 10th का परिणाम आज होगा जारी, जानें वेबसाइट क्रैश होने पर कहां करें चेक

UPSC Recruitment 2019: संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी संयुक्त रक्षा सेवाओं के तहत कर रहा भर्ती, 8 जुलाई से पहले upsc.gov.in पर करें अप्लाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर