अहमदाबाद. GPSC Dental Surgeon Recruitment 2019: गुजरात लोक सेवा आयोग, जीपीएससी ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर डेंटल सर्जन के 93 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के जरिए राज्य स्वास्थ्य सेवा और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में क्लास 2 डेंटल सर्जन के पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार 4 नवंबर 2019 तक गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट gpsc.gujarat.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

जीपीएससी डेंटल सर्जन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ऑनलाइन आवेदन 4 नवंबर 2019 दोपहर 1 बजे तक चलेगा. आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक जीपीएससी 2 फरवरी 2020 को डेंटल सर्जन के पदों पर भर्ती के लिए प्रीलिमिनयरी परीक्षा आयोजित करेगा.

इसके बाद अप्रैल 2020 में प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी होगा और जुलाई 2020 में परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट कर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी कर अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी.

GPSC Dental Surgeon Recruitment 2019: न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता-
जीपीएससी डेंटल सर्जन भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी के पास डेंटल सर्जरी या उससे संबंधित विभाग में स्नातक की डिग्री होना जरूरी है. साथ ही अभ्यर्थी को गुजराती के साथ-साथ हिंदी भाषा का भी ज्ञान हो. अभ्यर्थी के पास कंप्यूटर की बेसिक जानकारी होना भी आवश्यक है.

GPSC Dental Surgeon Recruitment 2019: महत्वपूर्ण जानकारी-
गुजरात जीपीएससी डेंटल सर्जन के पदों पर आवेदन करने हेतु आवेदक की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम उम्र 35 साल होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्गों के लिए गुजरात सरकार के नियमानुसार अधिकतम उम्र में छूट दी गई है.

जीपीएससी डेंटल सर्जन के कुल 93 पदों पर भर्ती कर रहा है जिसमें 30 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं. वहीं एसटी, एससी, ओबीसी और आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग को भी सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षण दिया जाएगा.

जीपीएससी डेंटल सर्जन के पदों पर नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को पे मैट्रिक्स लेवल-9 के तहत 53100-167800 रुपये के हिसाब से वेतन का भुगतान किया जाएगा.

जीपीएससी डेंटल सर्जन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हेतु सामान्य वर्ग के आवेदकों को 100 रुपये की फीस का भुगतान करना होगा. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है.

Also Read ये भी पढ़ें-

इसरो ने फार्मासिस्ट और फिटर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी

 झारखंड पीएससी असिस्टेंट इंजीनियर की बंपर वैकेंसी के लिए आवेदन शुरू