नई दिल्ली. Gujarat GDS Result 2019 Declared: गुजरात ग्रामीण सेवा (GDS) परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार अब समाप्त हो गया है. इंडिया पोस्ट, गुजरात सर्किल ने ग्रामीण डाक सेवा (GDS) परिणाम जारी कर दिया है. इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.appost.in पर जाकर गुजरात जीडीएस 2019 रिजल्ट को चेक कर सकते हैं.

उम्मीदवार ध्यान दें कि ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन डाक्यूमेंट वेरिफिकेश राउंड के आधार पर किया जाएगा. अगर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड में उम्मीदवार सभी मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को जमा नहीं कर पाता है या फिर गलत डॉक्यूमेंट्स दिखाता है, तो उसका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा. उम्मीदवार फिलहाल नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर गुजरात ग्रामीण डाक सेवा, (GDS) रिजल्ट को चेक कर सकते हैं.

How To Check Gujarat GDS Result: गुजरात जीडीएस रिजल्ट कैसे करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.appost.in पर जाएं.
  • ऑफिशियल वेबसाइट के होमपेज पर ही Result सेक्शन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद उम्मीदवारों को गुजरात जीडीएस रिजल्ट पर क्लिक करना होगा.
  • इसके बाद एक नई विंडो खुल जाएगा, जहां पर रिजल्ट पीडीएफ रूप में खुल जाएगा,
  • उम्मीदवार रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

ये भी पढ़ें: TN Government Recruitment 2019: तमिलनाडु सरकार ने ऑफिस असिस्टेंट और लाइवस्टॉक इंस्पेक्टर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.tn.gov.in पर करें अप्लाई

इंडिया पोस्टल की तरफ से गुजरात पोस्टल सर्किल के कुल 2510 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. गुजरात पोस्टल सर्कल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो चयनित उम्मीदवारों को अहमदाबाद, गांधीनगर, बड़ोदरा, भावनगर, जामनगर, जूनागढ़ सहित जिलों में नियुक्त किया जाएगा.

गुजरात पोस्टल सर्किल के इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 4 सितंबर 2019 थी. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस संबंध में नवीनतन जानकारी के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट को समय समय पर चेक करते रहें.

SSC CHSL 2019 Notification Released: एसएससी ने सीएचएसएल परीक्षा के लिए जारी होगा किया नोटिफिकेशन, जानें कैसे करें आवेदन 

KTET Answer Key 2019 Released: केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा केटीईटी 2019 आंसर की जारी, ktet.kerala.gov.in पर करें चेक 

Bihar Police SI 2019 Recruitment: बिहार पुलिस में 212 एसआई पदों पर निकली वैकेंसी, भर्ती के लिए आवेदन शुरू