GSEB Results 2020: गुजरात बोर्ड आर्ट्स और कॉमर्स रिजल्ट 2020 का छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे है. बता दें कि गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि गुजरात बोर्ड आर्ट्स और कॉमर्स रिजल्ट 2020 किस तारीख को जारी किया जाएगा. हालांकि बोर्ड से जुड़े सूत्रों को कहना है कि जल्द ही गुजरात बोर्ड आर्ट्स और कॉमर्स रिजल्ट 2020 की घोषणा की जाएगी. रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल हो चुके छात्र गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकेंगे. रिजल्ट से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में रिजल्ट के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

हाल ही में आई कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात बोर्ड की तरफ से जीएसईबी एचएससी आर्ट्स एंड कॉमर्स रिजल्ट 2020 मई महीने के अंत में जारी किया जाएगा. छात्र आधिकारिक वेबसाइट के अलावा अन्य वेबसाइट्स जैसे indiaresults, schools9 पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. छात्रों को सलाह है कि रिजल्ट से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

GSEB Results 2020 पर ऐसे करें डाउनलोड

जीएसईबी रिजल्ट 2020 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे GSEB Results 2020 लिंक पर क्लिक करें.

GSEB Results 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास ऱख सकते हैं.

मालूम हो कि पिछले वर्ष गुजरात बोर्ड आर्ट्स और कॉमर्स रिजल्ट 2019 25 मई 2020 को जारी किया गया था. 5 लाख छात्रों ने एग्जाम में हिस्सा लिया था. बता दें कि गुजरात बोर्ड साइंस स्ट्रीम रिजल्ट 2020 पहले ही 17 मई 2020 को जारी किया जा चुका है. ऐसे में पिछले वर्ष के ट्रेंड को देखें तो गुजरात बोर्ड आर्ट्स और कॉमर्स रिजल्ट 2020 आने वाले हफ्ते में किसी भी दिन जारी किया जा सकता है.

7th Pay Commission: 7th पे के तहत मोदी सरकार ने 65 लाख केंद्रीय पेंशनरों को दी सौगात, बैंकों को जारी किए नए नियम

IGNOU Recruitment 2020: इग्नू ने डायरेक्टर और रजिस्ट्रार के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, ignou.ac.in पर जानें सारी जानकारी