गुजरात. सरकारी नौकरी Government job की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड GPSSB ने स्टैटिकल असिस्टेंट पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 84 स्टैटिकल असिस्टेंट पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट gpssb.gujarat.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता एवं शर्तें

वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों Candidates के पास स्टैटिक्स में पीजी डिग्री या कम से कम सेकेंड क्लास बैचलर डिग्री होनी आवश्यक है। या अप्लाइड स्टैटिक्स/मैथमेटिकल स्टैटिक्स या इकोनॉमिक्स/अप्लाइड इकोनॉमिक्स/बिजनेस इकोनॉमिक्स या इकोनोमैट्रिक्स एवं मैथमेटिक्स में ग्रेजुएशन किया होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को कंप्यूटर की बेसिक नॉलिज भी होनी चाहिए। बात करें आयु सीमा की तो उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से 38 साल के बीच निर्धारित की गई है। हालांकि आरक्षित वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट भी दी गई है।

अंतिम तिथि और सैलरी

स्टैटिकल असिस्टेंट पद पर आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 5 फरवरी 2022 है। बता दें कि वैकेंसी के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। ईसलिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वह थोड़ा शीघ्रता दिखाएं। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 31350 रुपये सैलरी मिलेगी।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि इडब्लूएस, एसईबीसी, एससी और एसटी जैसे आरक्षित वर्गों के लिए आवेदन शुल्क फ्री है।

यह भी पढ़ें :

Bihar Board Exam 2022: परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं के लिए नया ड्रेस कोड जारी, बिना मास्क नहीं मिलेगा प्रवेश

IPL 2022 : आईपीएल 2022, इंडियन प्रीमियर लीग की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ, लखनऊ सुपर जाइंट्स के नाम से जानी जाएगी

 

SHARE