अहमदाबाद. गुजरात लोक सेवा आयोग (जीपीएससी) ने चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. कुल 1619 पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं जिनमें 1493 मेडिकल ऑफिसर, क्लास -2 पोस्ट और 126 इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर, क्लास -2 पोस्ट शामिल हैं. भर्ती के लिए वैकेंसी आधिकारिक वेबसाइट पर निकाली गई हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन www.gpsc.gujarat.gov.in या www.gpsc-ojas.gujarat.gov.in पर कर सकते हैं. आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए.

आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू होगी और 31 जुलाई को समाप्त होगी. आवेदन करने के लिए 100 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान आवेदकों को करना होगा. उम्मीदवारों के लिए वेतनमान 53,100 रुपये प्रति माह से 1,67,800 रुपये प्रति माह पे मेट्रिक्स लेवल- 9 के तहत निर्धारित किया गया है. उम्मीदवार नीचे दी गई प्रक्रिया की मदद से आवेदन कर सकते हैं. जानें पूरी प्रक्रिया.

गुजरात लोक सेवा आयोग जीपीएससी 2019 भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

  • आधिकारिक वेबसाइट www.gpsc.gujarat.gov.in या www.gpsc-ojas.gujarat.gov.in पर जाएं.
  • योग्यता के अनुसार मेडिकल ऑफिसर क्लास -2 पोस्ट या इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर क्लास -2 पोस्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  • पंजीकरण करने के लिए अपनी जानकारी जैसे नाम, पता, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी डालें.
  • सबमिट पर क्लिक करके पंजीकरण करें.
  • पंजीकरण संख्या और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करें.
  • आवेदन करने के लिए आवेदन पत्र भरें.
  • फीस का भुगतान करें.
  • सबमिट पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूरी करें.

गुजरात लोक सेवा आयोग जीपीएससी 2019 भर्ती के लिए परीक्षा पैटर्न

गुजरात लोक सेवा आयोग जीपीएससी 2019 भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होगी. इस परीक्षा में कुल 400 अंकों के दो प्रश्नपत्र (वस्तुनिष्ठ प्रकार) शामिल होंगे. लिखित परीक्षा को स्पष्ट करने वाले उम्मीदवारों को एक व्यक्तित्व परीक्षण के लिए उपस्थित होना होगा. इस परीक्षा में 100 अंक होते हैं. ऐसे उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा में आयोग द्वारा निर्धारित न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करते हैं, उन्हें व्यक्तित्व परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा. पर्सनेलिटी टेस्ट के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवार की संख्या, विज्ञापन देने वाले रिक्तियों की संख्या के मुकाबले, तीन बार होगी.

Delhi University Recruitment 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में निकली एसोसिएट प्रोफेसरों के पदों पर भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स www.du.ac.in

IBPS RRB Pre Exam Training Admit Card 2019: आईबीपीएस आरआरबी प्री एग्जाम ट्रेनिंग एडमिट कार्ड जारी www.ibps.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App