अहमदाबाद. GPSC Recruitment 2018: गुजरात लोक सेवा आयोग (GPSC) ने 765 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की. इन वैकेंसियों में से अधिकांश वैकेंसी सहायक सिविल इंजीनियर्स (285 पदों) और राज्य कर निरीक्षक (200 पदों) के लिए हैं. इच्छुक उम्मीदवार जीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट gpsc.gujarat.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर है.

जीपीएससी भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा जनवरी 2019 में आयोजित की जाएगी. जीपीएससी लिखित परीक्षा का परिणाम मार्च 2019 में घोषित किया जाएगा. साक्षात्कार जून 2019 में होगा. इन पदों के लिए अंतिम परिणाम साक्षात्कार के 10 दिन बाद घोषित किया जाएगा. उम्मीदवार इस पृष्ठ में विज्ञापन लिंक पर क्लिक करके पदों, पात्रता मानदंड, परीक्षा पैटर्न, और अन्य विवरणों देख सकते हैं.

GPSC Recruitment 2018: जीपीएससी भर्ती 2018 लिखित परीक्षा पैटर्न
इन पदों के लिए भर्ती दो चरणों में होगी, पहली लिखित परीक्षा और दूसरा साक्षात्कार. लिखित परीक्षा में दो खंड होंगे. पहले खंड में जनरल स्टडीज पर 100 अंकों के लिए 100 प्रश्न होंगे. दूसरे खंड में संबंधित विषय पर 200 अंकों के लिए 200 प्रश्न होंगे.

भर्ती का दूसरा चरण साक्षात्कार राउंड होगा और प्रारंभिक परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवार इसमें भाग लेने के पात्र होंगे. अंतिम चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों को आधार माना जाएगा.

GPSC Recruitment 2018: जीपीएससी भर्ती 2018 के लिए कैसे करें आवेदन

1- गुजरात पीएससी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार जीपीएससी वेबसाइट gpsc.gujarat.gov.in पर जाएं.
2- गुजरात लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर्ड करें.
3- आवेदन पत्र भरें.
4- आवश्यक विवरण के साथ आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
5- फाइनल आवेदन सबमिट करें.
6- आवेदन का प्रिंट निकालें.

CSIR UGC NET 2018: सीएसआईआर यूजीसी नेट 2018 के लिए रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम दिन @ csirhrdg.res.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App