गुजरात. GPSC Police Inspector Final Answer Key 2019 Released: जीपीएससी पुलिस इंस्पेक्टर फाइनल आंसर की 2019 के जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन (GPSC) ने जीपीएससी पुलिस इंस्पेक्टर फाइनल आंसर की 2019 जारी कर दिया है. परीक्षा में भाग ले चुके उम्मीदवार गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट gpsc.gujarat.gov.in पर जाकर GPSC Police Inspector Final Answer Key 2019 डाउनलोड कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

जीपीएससी पुलिस इंस्पेक्टर एग्जाम 2019 का आयोजन 30 जून 2019 के राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत पुलिस इंस्पेक्टर के 60 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों की सुविधा के लिए आयोग की तरफ से आंसर की को पीडीएफ फाइल के रूप में वेबसाइट पर अपलोड किया गया है. आयोग की तरफ से जल्द ही जीपीएससी पुलिस इंस्पेक्टर रिजल्ट 2019 की घोषणा की जाएगी.उम्मीदवारों को सलाह है कि ताजा अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत इंस्पेक्टर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स, मेंस, और इंटरव्यू परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. जीपीएससी पुलिस इंस्पेक्टर प्रीलिम्स एग्जाम 2019 को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को जीपीएससी पुलिस इंस्पेक्टर मेंस एग्जाम 2019 में शामिल होने का मौका मिलेगा. मेंस एग्जाम का आयोजन राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 5 और 6 अक्टूबर 2019 को किया जाएगा.

गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत इंस्पेक्टर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 8 के तहत 44900 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी. जीपीएससी पुलिस इंस्पेक्टर भर्ती के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 15 दिसंबर 2018 से हुई थी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2018 थी.

GPSC Police Inspector Final Answer Key 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • गुजरात पुलिस इंस्पेक्टर फाइनल आंसर की 2019 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले गुजरात लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट gpsc.gujarat.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे GPSC Police Inspector Final Answer Key 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आंसर की स्क्रीन पर दिखने लगेगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार आंसर की का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

Navodaya NVS LDC Answer Key 2019: नवोदय विद्यालय समिति जल्द जारी करेगी एलडीसी परीक्षा के लिए आंसर की, जानें तारीख और कैसे करें चेक

SSC CGL 2017 Final Result: एसएससी सीजीएल 2017 फाइनल रिजल्ट डेट जारी, यहां करें चेक ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App