नई दिल्ली. गुजरात पब्लिक सर्विस कमिशन, जीपीएससी ने पुलिस निरीक्षक (निहत्थे) के पद के लिए हुई लिखित परीक्षा के लिए आंसर की जारी कर दी है. जिन उम्मीदवार ने पुलिस निरीक्षक (निहत्थे) के पद के लिए आवेदन किया है, वे गुजरात पब्लिक सर्विस कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट www.gpsc.gujarat.gov.in पर जाकर जीपीएससी पीआई आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. जीपीएससी प्रीलिम्स 2019 की परीक्षा की 30 जून 2019 को कई परीक्षा केंद्रो पर आयोजित कराई गई थी.

जीपीएससी पुलिस निरीक्षक आंसर की 2019 कैसे डाउनलोड करें: How To Download Police GPSC PI Key 2019

  • उम्मीदवार सबसे पहले गुजरात पब्लिक सर्विस कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट www.gpsc.gujarat.gov.in पर जाएं.
  • वहां होमपेज पर दिए हुए डाउनलोड आंसर की लिंक पर क्लिक करें.
  • अब वहां मौजूद जीपीएससी पुलिस निरीक्षक प्रीलिम्स परीक्षा 2019 आंसर की विकल्प पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आपकी आंसर की सामने एक पीडीएफ फाइल के रूप में ओपन हो जाएगा.
  • उम्मीदवार पीडीएफ में निर्धारित उत्तरों की जांच कर सकते हैं और भविष्य के संदर्भ के लिए उसी का प्रिंटआउट ले सकते हैं.

यदि उम्मीदवार को आंसर की में कोई आपत्ती है तो वह 16 जुलाई 2019 से पहले इसके खिलाफ आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवार को सभी सुझाव जीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.gpsc.gujarat.gov.in पर भेज सकते हैं.

 

गुजरात लोक सेवा आयोग (GPSC) का गठन 1 मई 1960 में भारत के संविधान में अनुच्छेद 315 (1) के तहत किया गया था. आवेदकों की योग्यता और नियमों के अनुसार भारतीय राज्य गुजरात में सिविल सेवा नौकरियों के लिए आवेदकों का चयन करने के लिए आरक्षण भी दिया गया है. भारत के अनुच्छेद संख्या -16 के संविधान के अनुसार राज्य के राज्यपाल के पास अपने राज्य के PSC के सदस्य और अध्यक्ष का चयन करने की शक्ति होती है. GPSC का एक अध्यक्ष और सदस्य 6 वर्ष या 62 वर्ष तक अपने पद पर बने रह सकते हैं. अब दिनेश दासा GPSC.asa के वर्तमान अध्यक्ष हैं.

UP NEET 2019 Counselling Result: यूपी नीट 2019 फर्स्ट काउंसलिंग सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी www.upneet.gov.in

Rajasthan RPSC PRO Recruitment 2019: राजस्थान आरपीएससी में जनसंपर्क अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख www.sso.rajasthan.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App