नई दिल्ली. Government Jobs October 2019: भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय में इंजीनियरिंग पासआउट युवाओं के लिए करियर बनाने का सुनहरा मौका निकला है. रक्षा मंत्रालय ने अपरेंटिस यानी प्रशिक्षु के 23 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इंजीनियरिंग ग्रैजुएट और डिप्लोमा होल्डर्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक अभ्यर्थी अक्टूबर के तीसरे सप्ताह तक नीचे दिए गए पते पर अपना एप्लीकेशन फॉर्म भेज कर आवेदन कर सकते हैं.

Ministry of Defence Vacancy 2019: इंजीनियरिंग अपरेंटिस भर्ती के बारे में पूरी जानकारी-
– रक्षा मंत्रालय ने इंजीनियरिंग वर्ग में अपरेंटिस कुल 23 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इसमें 8 पद इंजीनियरिंग डिग्रीधारक और बाकी के 15 पद इंजीनियरिंग डिप्लोमाधारकों के लिए है.
– इन पदों पर नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को नियत स्टाइपेंड दिया जाएगा. इंजीनियिंग ग्रैजुएट्स को 4,964 रुपये प्रतिमाह और डिप्लोमाधारकों को 3,542 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से भुगतान किया जाएगा.
– रक्षा मंत्रालय में अपरेंटिस के इन पदों पर भर्ती तीन साल के लिए होगी. इस दौरान एक साल तक अभ्यर्थियों को प्रैक्टिकल ट्रेनिंग दी जाएगी.
– चयनित अभ्यर्थियों को रक्षा मंत्रालय के अधीन अंबरनाथ, महाराष्ट्र में स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में नियुक्त किया जाएगा.

Ministry of Defence Recruitment 2019: अपरेंटिस के पदों पर ऐसे करें आवेदन-
– यदि आपने हाल ही में इंजीनियिरिंग में डिप्लोमा किया है जा ग्रैजुएशन की डिग्री ली है तो आप रक्षा मंत्रालय में अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं.
– इच्छुक उम्मीदवार अक्टूबर 2019 के तीसरे सप्ताह तक अपना आवेदन पत्र इस पते पर भेज दें- जनरल मैनेजर, आयुध निर्माणी, अंबरनाथ, जिला- ठाणे, महाराष्ट्र 421502
– आवेदन करने के लिए किसी भी तरह का शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.
– आवेदन प्राप्त होने के बाद विभाग की ओर से योग्य उम्मीदवारों का चयन कर उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा.
– इंटरव्यू में पास होने वाले अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा और उसके बाद नियुक्ति की जाएगी. 

IISER Bhopal Recruitment 2019: आईआईएसईआर भोपाल ने जूनियर रिसर्च फेलो और सीनियर रिसर्च फेलो के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.iiserb.ac.in पर करें अप्लाई

CG Teacher Results 2019: छत्तीसगढ़ टीचर एग्जाम रिजल्ट जारी, डाउनलोड vyapam.cgstate.gov.in

One response to “Government Jobs October 2019: रक्षा मंत्रालय ने इंजीनयिरिंग अपरेंटिस के पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन”

  1. Sir,I am diploma holders in civil engineering and graduate. I am serving in border road organizations and have 16 years working experience in related site.can I apply for this apprenticeship opportunity.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App