Government Job in Himachal Pradesh:

हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड Himachal pradesh state electricity board  में सरकारी नौकरियों की झड़ी लगनी वाली है। सूत्रों के अनुसार बोर्ड में लाइनमैन और इलेक्ट्रिीशियन के करीब 633 पदों पर इसी माह से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। दरअसल कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को भर्ती पत्र भेजने में बिजली बोर्ड प्रबंधन जुट गया है।

बोर्ड मीटिंग में हुई चर्चा

बुधवार को बोर्ड के शिमला हेड ऑफिस में बोर्ड प्रबंधन की कर्मचारी यूनियन के साथ एक मीटिंग हुई जिसके बाद भर्ती की यह जानकारी दी गई। इसी मीटिंग में बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन के राज्य पदाधिकारियों ने विभिन्न लंबित मांगों को लेकर बोर्ड के प्रबंध निदेशक पंकज डढवाल, निदेशक वित्त रीमा कश्यप, निदेशक सिविल पूनम, निदेशक परिचालन मनोज कुमार उपरेती, निदेशक तकनीकी संदीप शर्मा और कार्यकारी निदेशक कार्मिक मनोज कुमार के समक्ष अपने विचार रखे। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस मीटिंग में यूनियन की करीब 100 मांगों को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

भर्ती की घोषणा जल्द

हिमाचल बिजली बोर्ड में कर्मचारियों की घटती संख्या की ओर प्रबंधन का ध्यान खींचा गया। इस दौरान बोर्ड मीटिंग में कर्मचारी यूनियन ने ऊर्जा मंत्री द्वारा 23 सितंबर को की गई दो हजार पदों पर भर्ती की घोषणा का भी हवाला दिया। इस पर प्रबंधन वर्ग ने विश्वास दिलाया कि लाइनमैन और इलेक्ट्रिीशियन के 633 पदों को भरने का मामला अंतिम चरण में है। इसके लिए हमीरपुर आयोग को पत्र भेज दिया जाएगा ताकि एक सप्ताह के भीतर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सके। यूनियन ने जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 544 पदों को भी जल्द भरने की मांग की। इसके अलावा करीब 100 ड्राइवरों की बोर्ड स्वयं भर्तियां करेगा।

यह भी पढ़ें:

UPPSC Exam Calendar 2022: इस साल होने वाली यूपीपीएससी परीक्षाओं का कैलेंडर हुआ जारी, यहां देखें पूरी डिटेल्स

UP Assembly Eelection 2022 : तीसरे और चौथे चरण के लिए बीजेपी में हुई इन नामों पर चर्चा, आज जारी हो सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

 

SHARE