OPSC ASO Recruitment 2022:

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले ग्रेजुएट युवाओं के लिए खुशखबरी है। ओडिशा लोक सेवा आयोग OPSC ने गृह विभाग के तहत ओडिशा सचिवालय सेवा के ग्रुप-बी में सहायक अनुभाग अधिकारी ASO की लगभग 796 रिक्तियों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

ओडिशा पब्लिक कमिशन ने कुल 796 पदों पर ये भर्तियां निकाली हैं। जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 447 पद, अनुसूचित जाति (SC) के लिए 109, अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए 178 और सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़ा वर्ग (SEBC) के लिए 62 पद आरक्षित किए गए हैं। इसके अलावा ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, खिलाड़ियों, पूर्व सैनिकों और विकलांग व्यक्तियों (PWD) के लिए आरक्षण को उनसे संबंधित श्रेणियों में डाला जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर ASO के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होना आवश्यक है। वैकेंसी के लिए 20 जनवरी 2022 से ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी, जबकि इसकी अंतिम तिथि 19 फरवरी 2022 है। बता दें कि ये भर्तियां ओडिशा सचिवालय के गृह विभाग के तहत की जा रही हैं।

ऐसे करें अप्लाई

आवेदनकर्ता सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://www.opsc.gov.in/ पर जाएं। इसके बाद वैकेंसी के लिए दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। रजिस्ट्रेशन करते समय सटीक जानकारी भरें। अपनी नवीनतम पासपोर्ट साईज की फोटो, हस्ताक्षर की स्कैन कॉपी और बाएं हाथ के अंगूठे का निशान अपलोड करें। इसके बाद फॉर्म को जमा करें। फॉर्म जमा हो जाने पर आपके लिए एक स्थायी लोक सेवा खाता संख्या जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

BSEB 12th admit card 2022: बिहार बोर्ड ने जारी किए कक्षा 12वीं के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Uturn of Tikait on Supporting SP and RLD : सपा-रालोद को समर्थन पर टिकैत का यूटर्न, बोले- चुनाव में हम किसी के साथ नहीं

 

SHARE