Thursday, December 1, 2022

Government Job: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं पास के लिए यहां निकली बंपर भर्ती

Government Job:

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी पाने की कोशिश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। सेंट्रल कोलफील्ड्ल लिमिटेड में नौकरी हासिल करने का बढ़िया मौका सामने आया है। यहां पर दसवीं पास के लिए बंपर भर्ती निकली है। जो कैंडिडेट्स इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हैं, वे सीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि भर्तियों के लिए आवेदन 16 नवंबर से ही शुरू हो गए हैं।

इस वेबसाइट पर करें अप्लाई

सीसीएल के डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर आवेदन करने के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स को सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। सीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट का पता है- centralcoalfields.in वहीं, आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 दिसंबर 2022 है।

ये लोग कर सकते हैं अप्लाई

बता दें कि सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड के डाटा एंट्री ऑपरेटर पर आवेदन करने की एक और कंडीशन है। इन पदों के लिए केलव परमानेंट इम्प्लॉई जिनके पास तीन वर्ष का अनुभव है वही अप्लाई कर सकते हैं। भर्तियों के लिए ट्रेनी आवेदन के पात्र नहीं हैं। शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो कैंडिडेट्स का दसवीं पास होना जरूरी है।

सेलेक्शन की पूरी प्रक्रिया जानें

सीसीएल के डेटा एंट्री ऑपरेटर पद पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा के जरिए होगा। ये परीक्षा दो भागों में आयोजित कराई जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। बता दें कि लिखित परीक्षा 70 अंको की होगी और प्रोफिशियेंशी टेस्ट 30 अंकों का होगा। इसके साथ एप्टीट्यूड टेस्ट भी देना होगा। जिसमें कम्प्यूटर एप्लीकेशन का टेस्ट कराया जाएगा। आपकी टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति की है या नहीं ये भी देखा जाएगा।

बाकी जरूरी जानकारियां जानें

गौरतलब है कि इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा। आयु सीमा की बात करें तो इनके लिए एज लिमिट 18 साल से 60 तय की गई है। वहीं आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के आधार पर छूट मिलेगी। कैंडिडेट्स को आवेदन भरने के बाद इसकी कॉपी इस पते पर भेजनी हैं- पर्सनल/एनईई विभाग, दरभंगा हाउस, रांची-834029

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news