गुवाहाटी. Gauhati University Special PG Entrance Test: गुवाहाटी यूनिवर्सिटी की ओर से पीजी कोर्स में दाखिले के लिए एक स्पेशल एंट्रेंस टेस्ट कराया जाएगा. पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में कुछ सीटें खाली रहने कारण यूनिवर्सिटी ने इन्हें भरने के लिए स्पेशल टेस्ट आयोजित करने का फैसला लिया है. स्पेल एंट्रेंस टेस्ट कराने का फैसला गुवाहाटी यूनवर्सिटी एडमिशन कमेटी की ओर से लिया गया है. उम्मीदवार 15 सितंबर को आयोजित होने वाले इस स्पेशल एंट्रेंस टेस्ट में शामिल हो सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार गुवाहाटी यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.gauhati.ac.in पर जा सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस वर्ष गुवाहाटी यूनिवर्सिटी के पीजी कोर्स में करीब 400 सीटें खाली रह गई हैं. इसके बाद इन सीटों पर एडमिशन के लिए जीए एडमिशन कमेटी ने स्पेशल एंट्रेंस टेस्ट आयोजित करने जा रही है. यह स्पेशल टेस्ट 15 सितंबर को आयोजित किया जाएगा, जिसके लिए एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी कर दिए जाएंगे. छात्र इतिहास, पर्यावरण प्रबंधन, भूगोल, मास्टर इन टूरिज्म मैनेजमेंट, कॉमर्स, केमिस्ट्री, एजुकेशन, सोशियोलॉजी, हर्बल साइंस एंड टेक्नोलॉजी, बायोफिजिक्स, बोडो, अरबी, असमिया, बंगाली, और बायोटेक्नोलॉजी में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

कौन उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार गुवाहाटी यूनिवर्सिटी के पोर्टल पर जाकर स्पेशल एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने 29 जून से 3 जुलाई तक हुए गुवाहाटी एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन नहीं किया था, सिर्फ वे ही इस स्पेशल एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं. वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस टेस्ट के लिए 12 सितंबर तक ही आवेदन कर सकते हैं.

गुवाहाटी यूनवर्सिटी पीजी कोर्स स्पेशल एंट्रेस एग्जाम शेड्यूल

गुवाहाटी यूनिवर्सीटी स्पेशल एंट्रेंस टेस्ट 15 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. उम्मीदावरों को एडमिट कार्ड 13 सितंबर से मिलने शुरू हो जाएंगे.

सुबह 9 बजे से 11 बजे तक– बंगाली, कॉमर्स, एजुकेश, भूगोल, पर्यावरण प्रबंधन, बायोफिजिक्स

दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक– मास्टर इन टूरिज्म, अरबी, इतिहास, केमिस्ट्री, एमएससी इन बायोटेक्नोलॉजी

दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक– सोशिलॉजी, हर्बल साइंस टेक्नोलॉजी, असमी, बोडो.

DRDO Research Associate Recruitment 2019: डीआरडीओ में रिसर्च एसोसिएट पद पर वैकेंसी, drdo.gov.in

SSC CHSL 2018 Result: एसएससी सीएचएसएल टियर 1 रिजल्ट आज होगा जारी, ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App