नई दिल्ली. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) दिल्ली ने गेट (GATE) 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड रिलीज कर दिया है. इस एडमिट कार्ड को उम्मीदवार आईआईटी की ऑफिशियल साइट gate.iitd.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर / ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड और प्रिंट करना आवश्यक है क्योंकि इसे परीक्षा केंद्र में दिखाना पड़ेगा.

गेट (GATE) 2020 का एडमिट कार्ड परीक्षा के लिए एक अनिवार्य डॉक्यूमेंट है जिसे परीक्षा केंद्र में परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को ले जाना होगा. गेट एडमिट कार्ड 2020 पर परीक्षा कार्यक्रम और परीक्षा केंद्र की जानकारी दी जाएगी. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि GATE 2020 एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन मोड से जारी किया जाएगा. इसके साथ ही परीक्षाओं के संबंध में जानकारी और परीक्षा के स्लॉट GATE 2020 के एडमिट कार्ड पर दिए जाएंगे.

गेट 2020 के पेपर तीन घंटे के समय के साथ आयोजित किए जाएंगे और इनमें कुल 100 अंकों के लिए 65 प्रश्न होंगे. ये प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे, और प्रत्येक में चार उत्तरों का विकल्प होगा, जिसमें से उम्मीदवार को सही उत्तर का चयन करना होगा. प्रत्येक प्रश्न एक या दो अंकों का होगा और गलत उत्तर के लिए 1/3 अंक काटे जाएंगे. पेपर में दिए गए 65 प्रश्न में कुल 15 अंकों के 10 प्रश्न जनरल एप्टीट्यूड (जीए) के होंगे.

गेट (GATE) 2020 एडमिट कार्ड को ऐसे करें डाउनलोड

1. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट यानी gate.iitd.ac.in पर जाएं.
2: अब होमपेज पर दिए गए उस लिंक पर क्लिक करें जहां GATE 2020 एडमिट कार्ड दिखाई दे रहा है.
3: क्लिक करने के बाद इंतजार करें और अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा.
4: इस पेज पर मांगी गई आवश्यक जानकारी दर्ज करें.
5: अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा.
6: इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट लें.

ये भी पढ़ें

UP Police Constable PET 2020 Schedule: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल पीईटी 2020 की तारीख घोषित, uppbpb.gov.in से डाउनलोड करें शेड्यूल

IGNOU MBA BEd Admission Test 2020: इग्नू एमबीए, बीएड 2020 एंट्रेंस एग्जाम डिटेल्स 31 जनवरी को होगा जारी @ignou.ac.in