नई दिल्ली. GATE Admit Card 2020, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी आईआईटी दिल्ली GATE एडमिट कार्ड 2020 आज ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर सकता है. इंफर्मेशन बुलेटिन के मुताबिक गेट एडमिट कार्ड 2020 3 जनवरी को रिलीज किए जाएंगे. लेकिन तय तारीख पर एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए. इसलिए ऐसा अनुमान लगया जा रहा है कि आज 6 जनवरी को एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं. जिन कैंडिडेट्स ने गेट एग्जाम 2020 के लिए अप्लाई किया है उन्हें सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर नजर बनाए रखें.

ऑफिशियल सूचना के मुताबिक गेट एग्जाम 1,2,8 और 9 फरवरी 2020 को आयोजित की जाएगी. गेट एग्जाम 2020 के लिए करीब 8 लाख 60 हजार कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है. गेट परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड एक जरूरी डॉक्यूमेंट है. जिसे परीक्षा के दौरान कैंडिडेट्स को ले जाना अनिवार्य है. गेट प्रवेश पत्र पर परीक्षा से संबंधित जानकारी अंकित होगी. गेट कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन मोड में जारी किए जाएंगे.

GATE Admit Card 2020 कैसे करें डाउनलोड

जिन कैंडिडेट्स ने गेट एग्जाम 2020 के लिए अप्लाई किया है वे नीचे बताए जा रहे आसान स्टेप के आधार पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

  • स्टेप 1- गेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के इच्छुक कैंडिडेट्स को सबसे पहले गेट की ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर जाना होगा.
  • स्टेप 2- एडमिट कार्ड डाउनलोड करने वाले उम्मीदवारों को इसके बाद GATE 2020 Admit Card लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • स्टेप 3- गेट एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए लॉन डिटेल भरना होगा.
  • स्टेप 4- इसके बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड खुलकर सामने दिखाई देगा जिसे आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है.
  • स्टेप 5- एडमिट कार्ड डाउनलोड करने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लेना न भूलें.

NEET Registration 2020 Last Date: नीट ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई ntaneet.nic.in

KVS TGT PGT Syllabus 2020: केंद्रीय विद्यालय टीजीटी पीजीटी भर्ती 2020 का सिलेबस और पैटर्न जारी, kvsangathan.nic.in

 7th Pay Commission Latest News: मोदी सरकार का बड़ा फैसला ! केंद्रीय कर्मचारियों के सैलरी में 8,000 रुपये की होगी बढ़ोतरी

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर