नई दिल्ली. ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी गेट 2020 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 24 सितंबर 2019 तक जारी है. आईआईटी दिल्ली गेट 2020 परीक्षा आयोजित कर रहा है. जिन अभ्यर्थियों ने इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री की है वे इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. इंजीनियरिंग कॉलेजों में पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन के लिए 24 तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट appsgate.iitd.ac.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाएं.

आपको बता दें कि गेट परीक्षा के जरिए सिर्फ इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश ही नहीं होता बल्कि कुछ पब्लिक सेक्टर यूनिट्स में भी गेट स्कोर के आधार पर नियुक्ति दी जाती है. गेट 2020 के लिए इंजीनियरिंग और आर्किटेक्चर कोर्सेस में बैचलर डिग्री धारक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.

सबसे जरूरी बात यह कि गेट 2020 परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए चंद दिन ही बचे हैं. यदि आपने अभी तक गेट के लिए रजिस्ट्रेशन करवा दें क्योंकि इसकी आखिरी तारीख 24 सितंबर है. साथ ही रजिस्ट्रेशन के आखिरी समय में आधिकारिक वेबसाइट पर लोड ज्यादा होता है और आप रजिस्ट्रेशन से वंचित रह सकते हैं.

GATE 2020 रजिस्ट्रेशन के लिए फीस के बारे में जानकारी-
गेट 2020 में रजिस्ट्रेशन करने के लिए महिला, एसटी, दिव्यांग और एससी वर्ग के आवेदकों के लिए 750 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. अन्य अभ्यर्थियों के लिए यह राशि 1500 रुपये है. इसके अलावा अदीस अबाबा, कोलंबो, ढाका और काठमांडू के आवेदकों को 50 डॉलर और दुबई और सिंगापुर से अप्लाई करने वाले आवेदकों को 100 डॉलर फीस का भुगतान करना होगा.

Engineers Day M Visvesvaraya: भारत रत्न एम विश्वेश्वरैया के जन्मदिन पर मनाया जाता है इंजीनियर्स डे, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई, जानें कौन थे सर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया

ONGC Recruitment 2019: ओएनजीसी में 500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां जल्द, जानें पूरी डिटेल्स http://gate.iitd.ac.in/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App