नई दिल्ली. GATE 2020 Application Form Correction: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, आईआईटी दिल्ली ने गेट 2020 एप्लीकेशन फॉर्म के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी है. जिन अभ्यर्थियों ने अगले साल होने वाले ग्रैजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी गेट 2020 की परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे अपने लॉगिन के जरिए एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. गेट 2020 आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए आवेदक आईआईटी दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट appsgate.iitd.ac.in पर जाएं.

गेट 2020 के लिए अभी आवेदक सिर्फ छोटे करेक्शन ही कर पाएंगे. यानी कि यदि आवेदनकर्ता के नाम, पिता का नाम, कॉलेज का नाम जैसी बेसिक जानकारी में गलती हुई है तो उनमें सुधार किया जा सकता है.

आईआईटी दिल्ली ने अपनी वेबसाइट पर गेट 2020 एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार के लिए करेक्शन विंडो तो खोल दी है लेकिन अभी तक आधिकारिक नोटिफिकेशन के जरिए जानकारी नहीं दी है. साथ ही अभी तक यह नहीं बताया गया है कि गेट 2020 आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने के लिए आखिरी तारीख क्या है. आधिकारिक नोटिफिकेशन आने के बाद गेट 2020 एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन की लास्ट डेट के बारे में पता चल जाएगा.

GATE 2020 Application Form में ऐसे करें करेक्शन-
– गेट 2020 आवेदन फॉर्म में सुधार करने के लिए आईआईटी दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट appsgate.iitd.ac.in को ओपन करें.
– अपनी एनरोलमेंट आईडी अथवा ईमेल एड्रेस और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करें.
– यदि एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती है तो उसे सुधार कर लें.
– सबमिट करने से पहले एक बार फॉर्म फिर से पूरा चेक कर लें.

यदि अभ्यर्थी अपने एग्जाम सिटी में बदलाव करना चाहते हैं और गेट परीक्षा के पेपर में बदलाव चाहते हैं तो इसके लिए शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा.

आपको बता दें कि गेट परीक्षा फरवरी 2020 में आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा 1, 2, 8 और 9 फरवरी को होगी. गेट 2020 के एडमिट कार्ड 3 जनवरी 2020 को जारी किए जाएंगे.

Also Read ये भी पढ़ें-

JEE Mains 2020 आवेदन फॉर्म करेक्शन प्रक्रिया शुरू 

 झारखंड पीएससी असिस्टेंट इंजीनियर की बंपर वैकेंसी के लिए आवेदन शुरू, रजिस्ट्रेशन करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App