नई दिल्ली. आईआईटी गुवाहाटी ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग 2018 (GATE 2018) परीक्षा की फाइनल उत्तर कुंजी जारी की है. इस परीक्षा का रिजल्ट 17 मार्च को जारी किया जाएगा. इस परीक्षा में शामिल हुए प्रतियोगी आईआईटी गुवाहाटी की आधिकारिक वेबसाइट apsgate.iitg.ac.in पर जाकर फाइनल उत्तर कुंजी देख सकते हैं. बता दें कि ये 23 विषयों की ये परीक्षा 3,4,10 और 11 फरवरी को आयोजित की गई थी.

इस परीक्षा की अस्थायी उत्तर कुंजी पिछले महीने जारी की गई थी. जिसके बाद आयोजकों ने इस परीक्षा में गलतियों खंगालने के लिए तीन दिन का समय दिया था. अब जबकि आपत्तियों के निपटारे के बाद अंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है. इस परीक्षा का परिणाम निर्धारित तिथि 17 मार्च को प्रकाशित किया जाएगा.

कैसे देखें अपना स्कोर
चरण 1- GATE 2018 परीक्षा में शामिल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट apsgate.iitg.ac.in पर जाएं.
चरण 2: होम पेज पर GATE 2018 answer keys लिंक पर क्लिक करें.
चरण 3: आपके नामांकन आईडी / ईमेल पते और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें.
चरण 3: उत्तर कुंजी प्रदर्शित की जाएगी.
चरण 4: उन्हें ध्यान से डाउनलोड और जांचें.

इस परीक्षा में शामिल उम्मीदवार इस फाइनल आंसर की को मार्च 20 से 31 मई तक डाउनलोड कर पाएंगे. इसकी कोई हार्ड कॉपी जारी नहीं की जाएगी. गेट स्कोर परिणाम की घोषणा की तारीख से तीन वर्ष के लिए वैध है. इस गेट 2018 परीक्षा में पास उम्मीदवारों को स्नातकोत्तर कार्यक्रम (मास्टर और डॉक्टरेट) में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी / वास्तुकला / विज्ञान में प्रवेश के लिए पात्र होंगे. भेल, गेल, एचएएल, एनटीपीसी, एनपीसीआईएल, ओएनजीसी आदि जैसे कुछ सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू) भी भर्ती के लिए गेट स्कोर का उपयोग करते हैं.

JEE Main 2018 Admit Card: जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन 2018 एडमिट कार्ड जारी @jeemain.nic.in

APTET 2017 Final Answer Key: आंध्र प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट की आंसर की जारी @aptet.apcfss.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App