नई दिल्ली. FSSAI Result 2019 Declared: फूट सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) ने विभिन्न पदों के लिए हुई परीक्षा रिजल्ट जारी कर दिया है. इन पदों में असिस्टेंट डायरेक्टर, टेक्निकल ऑफिसर, सेंट्रल फूड सेफ्टी ऑफिसर, पर्सनल असिस्टेंट, असिस्टेंट मैनेजर (IT) आदि के पद शामिल हैं. एफएसएसएआई परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अब FSSAI की ऑफिशियल वेबसाइट www.fssai.gov.in पर जाकर रिजल्ट को चेक कर सकते हैं.

आपको बता दें कि फूट सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया, FSSAI विभाग में विभिन्न पदों की भर्ती की लिए सीबीटी परीक्षा का आयोजन 24 से 26 जुलाई 2019 तक किया था. परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अब एफएसएसएआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.fssai.gov.in पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों का एफएसएसएआई स्कोर कार्ड 30 नवंबर 2019 तक एफएसएसएआई वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा.

How To Check FSSAI Result 2019: एफएसएसएआई रिजल्ट कैसे करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.fssai.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही FSSAI Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा, जहां पर विभिन्न पदों का रिजल्ट लिंक होगा.
  • उम्मीदवार संबंधित रिजल्ट पर क्लिक करें, जिसके बाद एक पीडीएफ खुल जाएगी
  • उम्मीदवार पीडीएफ में Clrl+F करें और अपना रोल नंबर दर्ज करें.
  • अगर उम्मीदवार का नाम होगा, तो वह खुल जाएगा.

ये भी पढ़ें: Haryana Police Constable Exam: हरियाणा पुलिस एग्जाम नोटिफिकेशन सोशल मीडिया पर वायरल, आगे बढ़ गई कॉन्स्टेबल एग्जाम की डेट !

इसके अलावा जल्द ही परीक्षा के अगले राउंड यानि कि लिखित एग्जाम के संबंध में भी जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों का फाइनल सिलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. एफएसएसएआई परीक्षा में कुल 91584 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. इस परीक्षा के जरिए कुल 275 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

JEE Main 2020: यहां जानें जेईई मेंस 2020 एग्जाम से जुड़ी पूरी डिटेल्स jeemain.nta.nic.in 

Railway Recruitment 2019: भारतीय रेलवे में 4000 पदों पर निकली भर्तियां, बिना लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के होगा चयन sr.indianrailways.gov.in 

NTA IIFT MBA Admit Card: नेशनल टेस्टिंग ऐजेंसी आज जारी करेगी IIFT एडमिट कार्ड, डाउनलोड @ iift.nta.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App