नई दिल्ली. First Day of Classes at DU 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. शनिवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के सत्र 2019-20 की शुरुआत हो गई. शनिवार को मौसम सुहाना था और रिमझिम बारिश ने छात्रों के कॉलेज में इस पहले दिन को यादगार बना दिया. स्कूल से पास होकर निकले छात्र अपनी कॉलेज लाइफ की शुरु करने के लिए काफी उत्साहित दिखे. दिल्ली यूनिवर्सटी के नॉर्थ कैंपस और साउथ कैंपस के कई कॉलेजों में पहुंचकर छात्रों ने अपनी कॉलेज लाइफ की शुरुआत की. कॉलेज के पहले दिन छात्रों ने शिक्षकों और आपस में परिचय किया. अपने इस दिन को यादगार बनाने के लिए छात्रों ने सेल्फी भी लीं. बरहाल डीयू ने 5वीं कट ऑफ को भी जारी कर दिया है, जिसके बाद अभी और छात्र भी डीयू में एडमिशन ले सकेंगे.

दिल्ली यूनिवर्सिटी DU में नए सत्र की शुरुआत हो चुकी है. करीब दो महीने पहले कक्षा 12वीं पास कर चुके छात्रों की अब कॉलेज लाइफ शुरू हो चुकी है. स्कूल से यूनिवर्सिटी के सफर पर निकल चुके छात्रों के चहरों पर अलग ही खुश देखने को मिल रही थी. शनिवार को दिल्ली में रिमझिम बारिश भी हुई, जिसने मौसम को और सुहाना बना दिया. कई कॉलेजों में पहले दिन ऑरियंटेशन और इंटक्शन कार्यक्रम हुए, जिसमें कॉलेज फ्रेशर्स अपने सीनियर्स और टीचरों से रूबरू हुए और एक दूसरे के बारे में जाना. कुछ छात्र अपने दोस्तों के साथ ग्रुप में क्लास अटेंड करने पहुंचे तो कई लोग अकेले ही मस्त मौला होकर कॉलेज के पहले दिन को जिया.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में नॉर्थ कैंपस के हंसराज कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ रामा शर्मा ने नए छात्रों को बताया कि अब कॉलेज की प्रतिष्ठा को आगे बढ़ाने के जिम्मेदारी उनके कंधों पर है. हंसराज कॉलेज के फ्रेशर्स को कॉलेज की विभिन्न सोसाइटीज के बारे में भी जानकारी दी गई. वहीं लक्ष्मीबाई कॉलेज में नए छात्रों के स्वागत के लिए एक हफ्ते का ऑरियंटेशन कार्यक्रम रखा गया है. इस कार्यक्रम में छात्रों को कॉलेज इतिहास के बारे में जानकारी दी गई साथ ही कॉलेज लाइफ के विभिन्न पहलुओं के बारे में भी बताया गया.

डीयू ने शुक्रवार को पांचवी कट ऑफ जारी कर दी, जिसके बाद कई और छात्रों का डीयू में पढ़ने का सपना पूरा हो सकेगा. इस कट ऑफ के तहत नॉर्थ कैंपस के हिंदू कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज, रामजस कॉलेज, श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एसआरसीसी, खालसा कॉलेज में इकोनॉमिक्स ऑनर्स कोर्स में सामान्य वर्ग के छात्रों को दाखिले का मौका दिया गया है. वहीं, साउथ कैंपस के लेडी श्रीराम कॉलेज में सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए बीकॉम ऑनर्स और इकोनॉमिक्स विषय में कटऑफ कम की गई है. छात्र डीयू की वेबसाइट www.du.ac.in पर जाकर पांचवे कट ऑफ को चेक कर सकते हैं.

AIIMS Raipur Recruitment 2019: एम्स रायपुर में नर्सिंग ऑफिसर के 200 पदों पर वैकेंसी, आवेदन करने की आखिरी तारीख आज

IIT Recruitment 2019: आईआईटी तिरुपति ने 38 पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन www.iittp.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App