नई दिल्ली. FCI Skill Test Admit Card 2019 Released: एफसीआई स्किल टेस्ट एडमिट कार्ड 2019 आने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) ने स्किल टेस्ट 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत स्टेनोग्राफर ग्रेड-II और टाइपिस्ट हिंदी के पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) की आधिकारिक वेबसाइट www.fci.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि एफसीआई स्किल टेस्ट का एडमिट कार्ड फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के सभी जोनों की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी किए गए हैं. एफसीआई स्टेनो स्किल टेस्ट का आयोजन 24 और 25 अगस्त 2019 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. वहीं एफसीआई टाइपिस्ट स्किल टेस्ट का आयोजन 31 अगस्त 2019 को किया जाएगा. टाइपिंग टेस्ट का आयोजन हिंदी टीचिंग स्कीम, राजभाषा विभाग, मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स, 18th फ्लोर, निजाम पैलेस, 234/4, आचार्य जगदीश चंद्र बोस रोज, कोलकाता-700020(पश्चिम बंगाल) स्थल पर होगा. उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट शुरू होने के डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. टेस्ट शुरु हो जाने के बाद पहुंचने वाले उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट में शामिल नहीं किया जाएगा.

बता दें कि भर्ती प्रक्रिया के तहत स्टेनो ग्रेड-II के पदों पर चयन के लिए होने वाले स्किल टेस्ट में उम्मीदवारों को टाइपिंग और शॉर्टहैंड परीक्षा पास करनी होगी. टाइपिंग टेस्ट में क्वालीफाई करने के लिए उम्मीदवार को 40 शब्द प्रति मिनट के हिसाब से टाइपिंग करनी होगी. वहीं शॉर्टहैंड टेस्ट में उम्मीदवारों के लिए 80 शब्द प्रति मिनट की सीमा रखी गई है. वहीं टाइपिस्ट के पदों पर क्वालीफाई करने के लिए उम्मीदवारों को हिंदी टाइपिंग टेस्ट देना होगा. उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट के दौरान 300 शब्दों का एक पैरा दिया जाएगा, जिसकों 10 मिनट के भीतर टाइप करना होगा.

FCI Skill Test Admit Card 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • एफसीआई स्किल टेस्ट एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट www.fci.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे FCI Skill Test Admit Card 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एफसीआई स्किल टेस्ट 2019 का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

बता दें कि फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) भर्ती 2019 के अंतर्गत जूनियर इंजीनियर (सिविल इंजीनियरिंग/ इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल इंजीनियरिंग), असिस्टेंट ग्रेड II (एजी II)(हिंदी), असिस्टेंट ग्रेड-III (एजी III)(जनरल/अकाउंट/टेक्निकल/डिपो), स्टेनो ग्रेड-II और टाइपिस्ट (हिंदी) के 4103 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन फेज-I ऑनलाइन प्रीलिम्स एग्जाम, फेज-II ऑनलाइन मेंस एग्जाम और फेज-III स्किल टेस्ट/डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर होगा.

HSSC JE Exam Date Announced: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग जूनियर इंजीनियर एचएसएससी जेई एग्जाम डेट 2019 जारी, hssc.gov.in पर देखें शेड्यूल समेत पूरी जानकारी

RRB JE CBT 2 Exam City Free Tavel Pass Letter Download: आरआरबी सीबीटी 2 के लिए आज रात 11 बजे जारी होगा फ्री ट्रेवल पास एग्जाम सेंटर लेटर, rrbonlinereg.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App