ESIC Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए फरीदाबाद स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल (ESIC) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ESIC Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि ESIC Recruitment 2020 के आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवार का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा. किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं होगी. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टें प्रोफेसर के 21 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. मालूम हो कि आवेदन फार्म में एक भी गलती पाए जाने पर उसे रद्द कर दिया जाएगा. आवेदन रद्द होने की स्थिति में उम्मीदवार इंटरव्यू में शामिल नहीं हो सकेंगे. 15 अप्रैल को होने वाले इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को सुबह 10 बजे ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज पहुंचना होगा.

मिलेगी इतनी सैलरी

बता दें कि प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 177000 रुपए की सैलरी मिलेगी. एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 116000 रुपए की सैलरी मिलेगी. वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 101000 रुपए की सैलरी मिलेगी.

ऐसे करें आवेदन

प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे ESIC Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

ESIC Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह है कि इंटरव्यू से पहले दो पासपोर्ट साइज फोटो और सारे दस्तावेजों की कॉपी शेल्फ अटेस्ट की हुई होनी चाहिए. इन्हें नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर जमा कराना होगा. चयनित उम्मीदवारों को ईमेल व मैसेज के द्वारा जानकारी दी जाएगी. साथ ही रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 225 रुपए का भुगतान करना होगा. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कोई रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं देना होगा.

Delhi University Exams postponed: कोरोना के चलते दिल्ली यूनिवर्सिटी ने स्थगित किए लिखित और प्रैक्टिकल एग्जाम, नोटिस जारी कर छात्रों को दिया ये निर्देश

AIIMS Nursing Officer Result 2020: एम्स नर्सिंग ऑफिसर रिजल्ट 2020 जारी, aiimspatna.org पर जानें सारी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर