नई दिल्ली. एम्प्लॉयज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (EPFO) ने श्रम और रोजगार मंत्रालय के तहत सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट (SSA) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आपको बता दें कि ईपीएफओ ने सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट (SSA) के पद पर  कुल 2,189 वैकेंसी निकाली है. EPFO SSA आवेदन पत्र epfindia.gov.in पर जारी कर दिया गया है और यह 21 जुलाई शाम 5 बजे तक उपलब्ध होगा. इस पद के लिए योग्य उम्मीदवार को थ्री-टीयर परीक्षा के लिए उपस्थित होना  होगा. जिसमें प्रारंभिक परीक्षा 31 अगस्त और 1 सितंबर 2019 को आयोजित की जाएगी.  इसमें चयनित उम्मीदवार फिर मेन्स परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट (SSA) पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 25,000 रुपये का वेतन मिलेगा इसके अलावा भत्ते भी दिए जाएंगे.

ईपीएफओ एसएसए भर्ती 2019 के लिए योग्यता: Eligibility Criteria For EPFO SSA Recruitment 2019

आयु सीमा- नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और 27 वर्ष से अधिक उम्र नहीं होना चाहिए. लेकिन आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अम्र के लिए छूट दी जाती है.

शैक्षणिक योग्यता- उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिग्री होनी चाहिए और इसके साथ ही उनके पास डाटा एंट्री के काम के लिए प्रति घंटे कम से कम 5000 प्रमुख अवसाद की गति होनी चाहिए.

ईपीएफओ एसएसए भर्ती 2019 के लिए कैसे करें आवेदन: How To Apply For EPFO SSA Recruitment 2019

-उम्मीदवार सबसे पहलेआधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाएं

-होमपेज पर दिए हुए एसएसए भर्ती के लिंक पर क्लिक करें.

-आपको सामने एक नया पेज खुलेगा.

-यहां नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें लिंक पर क्लिक करें

-यहां पूछे गए सभी विवरण भरें और पंजीकरण करें

-पंजीकरण संख्या का उपयोग करके लॉग-इन करें

-फॉर्म भरें और फोटो अपलोड करें

– इसके बाद निर्धारित शुल्क का भुगतान करें

PM Narendra Modi G-20 Summit Japan: जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच हुई त्रिपक्षीय मुलाकात

Lord Hanuman Tuesday Tips: मंगलवार के ये चमत्कारी टोटके दूर करेंगे पैसों की किल्लत, बरसेगी हनुमान जी की कृपा

One response to “EPFO SSA recruitment 2019: ईपीएफओ में सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन www.epfindia.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App